अपराधमुख पृष्ठराष्ट्रीय

ग्वालियर के जिस रिसॉर्ट में CGST ने मारा छापा, उसमें डायरेक्टर हैं पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के बेटे”जानिए पूरी कहानी..!

Advertisement

MP: पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के बेटे के रिसॉर्ट पर पड़ा छापा, रातभर चली कार्रवाई, 2.5 करोड़ की टैक्स चोरी का खुलासा..!
ग्वालियर के जिस इम्पीरियल रिसॉर्ट पर केंद्रीय जीएसटी टीम ने सोमवार को छापा मारा और देर रात तक छानबीन चलती रही, वो रिसॉर्ट दरअसल, पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के बेटे का है. नरोत्तम मिश्रा के बेटे अंशुमन मिश्रा और बिल्डर रोहित वाधवा की पार्टनरशिप में इस रिसोर्ट का संचालन हो रहा है. ग्वालियर में नेशनल हाइवे पर बने इम्पीरियल गोल्फ रिसोर्ट पर सीजीएसटी की टीम की कार्रवाई रात भर चली है. इस कार्रवाई में ढाई करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी गई है और सीजीएसटी की टीम अब भी कागजों की पड़ताल में जुटी हुई है.
ग्वालियर में नेशनल हाइवे पर स्थित इम्पीरियल गोल्फ रिसॉर्ट पर भोपाल से आई केंद्रीय जीएसटी की टीम ने छापा मार कार्रवाई की है. रात भर चली कार्रवाई में करीब ढाई करोड़ रुपये की टैक्स चोरी सामने आई है. नरोत्तम मिश्रा के बेटे अंशुमन मिश्रा इस रिसॉर्ट को बिल्डर रोहित वाधवा के साथ पार्टनरशिप में चलाते हैं. वह दोनों इस रिसॉर्ट के डायरेक्टर हैं. माना जा रहा है कि इस रिसॉर्ट के कुछ हिस्सों को सील भी किया जा सकता है. यह रिसोर्ट सिरोल थाना क्षेत्र में आता है. 
टैक्स की बिलिंग में गड़बड़ी पाई गई
जानकारी के मुताबिक, इंपीरियल गोल्फ रिसॉर्ट में बिलिंग में गड़बड़ी का टैक्स चोरी ही नहीं, बल्कि इनपुट टैक्स क्रेडिट भी लिया जा रहा था. रेस्तरां और 7500 से ज्यादा के टैरिफ के रूम पर कम जीएसटी लिए जाने के साथ इन सभी के बिलिंग पर पहले से लगाए गए टैक्स को कम किया जा रहा था. रिसोर्ट में जीएसटी की टीम ने जो दस्तावेज जब्त किए हैं. उनकी गहनता से पड़ताल की जा रही है. रात 10 बजे से शुरू हुई कार्रवाई सुबह तक जारी रही. 

सीएसटी की कार्रवाई अभी जारी है और पेनाल्टी ब्याज का आकलन किया जा रहा है. इसके साथ ही बिल्डर बाधवा की प्रॉपर्टी भी जीएसटी की रडार पर है. जीएसटी की स्क्रूटनी के दौरान पता चला कि ग्वालियर के इस रिसॉर्ट में सीजीएसटी के नियमों को तोड़कर टैक्स वसूली में गड़बड़ी की जा रही है. जीएसटी की टीम ने इसी आधार पर 11 अधिकारियों की टीम को कार्रवाई के लिए तैयार किया. भोपाल के अधिकारियों के साथ स्थानीय अफसर भी पहुंचे और पुलिस की मौजूदगी में पड़ताल शुरू की गई. 

Related Articles

Back to top button