मुख पृष्ठराजनीति

गांधी परिवार सबसे भ्रष्ट’, राहुल गांधी के बयान पर सीएम हिमंत का पलटवार; गिनाई भ्रष्टाचार की लिस्ट..!

Advertisement

Assam: ‘क्या गांधी परिवार से ज्यादा कोई भ्रष्ट है…असम CM सरमा का कांग्रेस पर पलटवार..!

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ ने जबसे असम में प्रवेश किया है, तबसे ही पार्टी के नेता मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा पर निशाना साध रहे हैं। उन पर लगातार भ्रष्टाचार के आरोप लगाए जा रहे हैं। ऐसे में अब सरमा ने शनिवार को पलटवार किया। उन्होंने कहा कि गांधी परिवार से ज्यादा कोई भ्रष्ट नहीं हो सकता।

सरमा को राहुल गांधी द्वारा पिछले दो दिनों में कई सार्वजनिक सभाओं में ‘देश में सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री’ कहा गया है, जो राज्य में यात्रा का नेतृत्व कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘कुछ भी अपमानजनक, जो तथाकथित गांधी परिवार से आता है, मैं उसे आशीर्वाद मानता हूं। क्योंकि यह मुझे एक ऐसे परिवार के खिलाफ लड़ने की ताकत देता है जो खुद को सबसे शक्तिशाली मानता है।’ 

उन्होंने कहा, ‘लेकिन मैं सिर्फ एक चीज पूछना चाहता हूं कि क्या कोई गांधी से ज्यादा भ्रष्ट हो सकता है? बोफोर्स घोटाला, नेशनल हेराल्ड घोटाला, भोपाल गैस त्रासदी, 2जी घोटाला, कोयला घोटाला आदि। घोटाले की सूची बहुत बड़ी है।’

राहुल का दावा
राहुल ने दावा किया था कि भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को सिखा सकते हैं कि भ्रष्टाचार कैसे किया जाता है। वहीं, कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने यात्रा के दौरान आरोप लगाया था कि राज्य में भ्रष्टाचार को भुनाया जा रहा है क्योंकि यह राज्य के लोगों के लिए ‘मुख्य मुद्दा’ है।

सीएम का पलटवार
सरमा ने आरोपों का जवाब देते हुए गांधी परिवार को ‘सबसे भ्रष्ट’ बताया था और ‘डुप्लिकेट’ उपनाम का इस्तेमाल किया था।

Related Articles

Back to top button