अपराधमुख पृष्ठ

गरियाबंद मुठभेड़ में घायल महिला नक्सली की मौत, रायपुर में इलाज के दौरान तोड़ा दम…!

Advertisement

गरियाबंद मुठभेड़ में घायल महिला नक्सली की मौत, रायपुर में इलाज के दौरान तोड़ा दम…!

रायपुर/गरियाबंद: बीते 25 जनवरी को गरियाबंद के सिकासेर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस एनकाउंटर में एक महिला नक्सली घायल हुई थी. उसके सिर में गोली लगी थी. महिला नक्सली का पहले गरियाबंद जिला अस्पताल में इलाज किया गया. जब उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ तो उसे रायपुर के DKS अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां इलाज के दौरान शनिवार तीन फरवरी को महिला नक्सली की मौत हो गई.

सुकमा की रहने वाली थी नक्सली पार्वती: गरियाबंद मुठभेड़ में जिस महिला नक्सली की मौत हुई है. उसका नाम पार्वती है. वह सुकमा के सिलगेर की रहने वाली है. 25 जनवरी को गरियाबंद के सिकासेर में नक्सल एनकाउंटर हुआ था. जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गई थी. रायपुर के अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार पेशेंट को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. एडमिट कराने के बाद से लगातार महिला का यहां इलाज चल रहा था. उसकी हालत खराब हुई तो उसे वेंटिलेटर पर रखा गया. इस बीच उसे बचाने की कोशिश भी की गई. लेकिन उसे नहीं बचाया जा सका. शनिवार तीन फरवरी को महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई. महिला नक्सली के शव को उसके परिवार वालों को सौंप दिया गया है.

गरियाबंद मुठभेड़ के बारे में जानिए: सुरक्षाबलों से मिली जानकारी के मुताबिक 25 जनवरी को सिकासेर में जवान और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर हुआ था. यहां करीब 25 से 30 नक्सलियों ने सुरक्षाबलों की टीम पर उस वक्त हमला किया था. जब सिक्योरिटी फोर्स नक्सल ऑपरेशन को अंजाम देने निकले थे. नक्सलियों की फायरिंग पर जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की. जिससे नक्सली भागने को मजबूर हो गए. इस दौरान सर्चिंग के बाद महिला नक्सली घायल अवस्था में मिली थी. 25 जनवरी को ही महिला नक्सली को गरियाबंद के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. उसके बाद उसकी हालत बिगड़ने लगी तब उसे 26 जनवरी को रायपुर के डीकेएस अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां उसने तीन फरवरी को दम तोड़ दिया

Related Articles

Back to top button