अन्यछत्तीसगढ़

गड्ढों की सड़क: ओवरब्रिज से लेकर घठोली चौक की एनएच की सड़क में नहीं हुआ सुधार…एक किमी सड़क की हालत खराब, उठता है धूल का गुबार…!

Advertisement
ब्यूरो रिपोर्ट सीता टंडन

गड्ढों की सड़क: ओवरब्रिज से लेकर घठोली चौक की एनएच की सड़क में नहीं हुआ सुधार…एक किमी सड़क की हालत खराब, उठता है धूल का गुबार...!


ओवरब्रिज से लेकर घठोली चौक तक सड़क खस्ताहाल है। गड्ढों व धूल से सड़क पर चलना दूभर हो गया है। लोगों को समझ ही नहीं आता कि गड्ढे से बचें कि धूल से। सामने बड़ी गाड़ियां चलती है, तो धूल के कारण पीछे चल रहे बाइक सवार लोगों के कपड़े धूल से सन जाते हैं। गड्‌ढों की हालत देखकर लोगों के मन में यह ख्याल आने लगता है कि इस सड़क पर गाड़ी चलाने से बेहतर है, उसे बच्चों की तरह पा कर ले जाएं।

शहर के बायपास और स्टेशन रोड की सड़कों को तो बना दिया गया,पर ओवरब्रिज से लेकर घठोली चौक तक की सड़क की स्थिति अभी भी बरसात के बाद जैसी थी वैसी ही है । बमुश्किल एक किमी तक की दूरी तय करने में लोगों की हालत खराब हो जाती है। बरसात के कारण बने बड़े-बड़े गड्‌ढे बाइक या कार सवार लोगों की स्पीड पर ब्रेक लगा देते हैं। बड़ी मुश्किल से यहां से गाड़ियां पार होती है। इस मार्ग से दिन भर कोरबा, रायगढ़, बिलासपुर, सक्ती की ओर भारी वाहनों का आनाजाना होता है । इससे हादसे का डर रहता है।

कुछ गड्ढों को पाटकर खानापूर्ति की गई
ओवरब्रिज से लेकर घठोली चौक तक गड्ढों की भरमार है । सड़क के बीच कई ऐसे छोटे छोटे गड्ढे हैं जो वाहन चालकों के लिए किसी खतरे से कम नहीं है । गुरुवार को विभाग के द्वारा पेट्रोल पंप के पास कुछ बड़े को तो पाट दिया गया है पर छोटे छोटे गड्ढो को छोड़ दिया है । भारी वाहन के चलते ही गिट्टी भी छिटक रहे है, जो आवागमन करने वालो को नुकसान पहुंचा रहे हैं। इसके अलावा सड़क पर उठते धूल के गुबार लोगों को सांस की बीमारी का मरीज बना रहे हैं।

पानी का छिड़काव ही हो जाए तो मिले धूल से राहत
ब्रिज से लेकर घठोली चौक तक गड्ढों व धूल से मुक्ति मिलने का इंतजार इस रोड में रहने वालों काे ही नहीं बल्कि यात्रा करने वालों को भी है, यह रोड जब बनेगी तब बनती रहेगी फिलहाल धूल से मुक्ति के लिए इस रोड में दो बार पानी का ही छिड़काव करा दिया जाए तो लोगों को राहत मिलेगी।

Related Articles

Back to top button