न्यायालयमुख पृष्ठराजनीति

कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए सीएम अरविंद केजरीवाल, 16 मार्च को होगी अगली सुनवाई..!

Advertisement

कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए सीएम अरविंद केजरीवाल, 16 मार्च को होगी अगली सुनवाई..!
नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को राऊज ऐवन्यू कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए. इस दौरान उन्होंने बजट सत्र और विश्वास प्रस्ताव का हवाला देकर कोर्ट में सशरीर पेशी से छूट की मांग की. साथ ही मामले की अगली सुनवाई के दिन कोर्ट में सशरीर पेश होने का भरोसा भी दिया.

इसके बाद एडिशनल मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा ने उन्हें मामले की अगली सुनवाई के लिए 16 मार्च को पेश होने का आदेश दिया. दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र में शनिवार को विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की जाएगी. इससे पहले सात फरवरी को राऊज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल की ओर से ईडी के समन को लगातार नजरअंदाज करने पर कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया था.
इससे पहले कोर्ट ने कहा था कि वह ईडी की शिकायत पर संज्ञान ले रही है. सुनवाई के दौरान ईडी की ओर से पेश एएसजी एसवी राजू ने कोर्ट से कहा था कि सीएम केजरीवाल लगातार समन को नजरअंदाज कर रहे हैं. उन्होंने कहा था कि मनी लॉन्ड्रिंग कानून की धारा 50 के तहत, अरविंद केजरीवाल को पांच बार समन भेजा जा चुका है, लेकिन पांचों बार केजरीवाल ने समन को नजरअंदाज किया और ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए.

गौरतलब है कि दिल्ली आबकारी घोटाला के मामले में पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह न्यायिक हिरासत में हैं. ईडी ने संजय सिंह को 4 अक्टूबर, 2023 को उनके सरकारी आवास पर पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था. वहीं मनीष सिसोदिया को ईडी ने 9 मार्च, 2023 को पूछताछ के बाद तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था.

वहीं 26 फरवरी, 2023 को सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया था. राऊज एवेन्यू कोर्ट संजय सिंह की जमानत याचिका पहले ही खारिज कर चुका है, जिसके बाद संजय सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है. वहीं मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका सुप्रीम कोर्ट भी खारिज कर चुका है.

Related Articles

Back to top button