Uncategorizedअन्यराष्ट्रीय

कोरोना के बढ़ते असर की पीएम मोदी ने की समीक्षा, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने बताए छत्तीसगढ़ के हालात…

Advertisement

कोरोना के बढ़ते असर की पीएम मोदी ने की समीक्षा, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने बताए छत्तीसगढ़ के हालात…

मनोज शुक्ला ,रायपुर। कोरोना संक्रमण के देश के चंद प्रदेशों में फिर से तेजी नजर आने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना के साथ कोविड वैक्सीनेशन की स्थिति को लेकर चर्चा कर रहे हैं. वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हो रही समीक्षा में छत्तीसगढ़ की ओर से गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू हुए शामिल हुए.

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की स्थिति और उससे निपटने के लिए किए जा रहे उपायों पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने जानकारी दी.

उन्होंने बताया की पीएम ने कहा है कि अपने स्तर पर सभी राज्य कड़ाई से एडवायज़री का पालन कराएँ. राज्य में कोरोना संक्रमण की जानकारी दी गई है कि प्रदेश में क्या स्थिति है, कितने कोविड हास्पिटल बनाए गए हैं. आरटीपीसीआर जाँच कितना हो रहा है. इस दौरान वैक्सीनेशन में तेज़ी लाने की बात कही गई है. इन मुद्दों पर चर्चा हुई है, कोई अलग से दिशा-निर्देश नहीं दिया गया है.

गृहमंत्री ने कहा कि कोरोना एडवायज़री जैसे मास्क लगाना, सोशल डिसटेंश का पालन कराना, गाइड लाइन का पालन कड़ाई से अपने स्तर पर पालन कराने की बात कही गई है. इसके साथ ही अब गाँव की ओर बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए बल देने की बात कही गई, क्योंकि शुरुआती दौर में भी कोरोना संक्रमण का प्रभाव ज़्यादातर शहरों में था जो अब गाँव कीओर रुख़ कर दिया है. ज्यादातर मरीज अब गाँव से ही निकाल रहे हैं.

Related Articles

Back to top button