छत्तीसगढ़

कोरबा में 23 सितंबर से 2 अक्टूबर तक लॉकडाउन का ऐलान के बाद मचा अफरा-तफरी

Advertisement

बाजारों में लोगों की काफी भीड़ उमड़ी…

22-सितंबर,2020

कोरबा-(सविर्तक न्यूज़) जिले के नगरीय निकाय क्षेत्रों एवं बड़े ग्राम पंचायतों में जिला पंचायत द्वारा 23 सितंबर से 2 अक्टूबर तक लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। इससे एक दिन पहले आज सामान खरीदने के लिए बाजारों में लोगों की काफी भीड़ लगी रही। खासकर सब्जी एवं राशन दुकानों में कुछ ज्यादा ही भीड़ रही, जहां लोग आज सबेरे से ही पहुंचे और अपनी जरूरत के सामानों की खरीदारी करते रहे।
उल्लेखनीय है कि शासन ने इस बार के लॉकडाउन को कुछ ज्यादा ही सख्त रखने का फैसला किया है। इसके तहत कई दुकानें बंद रहेगी। वहीं आवश्यक सेवाओं से जुड़े मेडिकल दुकान, पेट्रोल पंप, बैंक को कुछ समय की छूट दी गई है।
सब्जियों व राशन सामाग्रियों के बढ़े दाम
लॉकडाउन के मद्देनजर सोमवार को प्रशासन द्वारा व्यापारियों से राशन व सब्जियों के दामों में वृद्धि तथा कालाबाजारी नहीं करने की चेतावनी देते हुए बाजारों का निरीक्षण किया था। इसके विरूद्ध व्यापारियों व सब्जी विक्रेताओं द्वारा सोमवार से ही आवश्यक सामानों के दामों में बढ़ोत्तरी कर दी गई है। इससे आम लोगों को मोटी रकम खर्च करनी पड़ रही है। वहीं लॉकडाउन को देखते हुए व्यवसायियों ने आलू, प्याज व अन्य सामानों का स्टॉक कर लिया है। लॉकडाउन के दौरान कालोनियों व बस्तियों में संचालित दुकानों में संचालक द्वारा पिछले दरवाजे से सामानों की बिक्री की जाती है। इससे जरूरतमंदों से अधिक रूपए वसूले जाते हैं।

Related Articles

Back to top button