mpमुख पृष्ठराजनीतिराष्ट्रीय

कांग्रेस ने MP की 10 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवारों के नाम” हैरान करने वाले कई चेहरे..!

Advertisement

कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में कमलनाथ समर्थकों को बड़ा झटका, केवल इन दो नामों को मिली जगह..!
देश में होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर निर्वाचन आयोग कभी भी आगामी आम चुनावों की तारीखों का ऐलान कर सकता है. इसके साथ ही राजनीतिक दलों ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. कांग्रेस ने लोकसभा प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में कांग्रेस ने लोकसभा के लिए 43 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. इससे पहले कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में 39 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. इस लिस्ट में मध्य प्रदेश की 10 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है, लेकिन इस लिस्ट में कमलनाथ समर्थकों को ज्यादा तबज्जों नहीं दी गई है.
जानकारी के मुताबिक कांग्रेस द्वारा जारी दूसरी लिस्ट में मध्य प्रदेश कांग्रेस के 3 मौजूदा विधायकों को मैदान में उतारा गया है. तो वहीं बड़े नेता की बात करें तो कमलेश्वर पटैल का नाम घोषित किया गया है. इस लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को कोई खास दबदबा देखने को नहीं मिला है.
इस लिस्ट में 2 कमलनाथ समर्थकों को मिली जगह
कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी द्वारा जारी इस लिस्ट में कमलनाथ का कोई खास दबदबा दिखाई नहीं दिया है. इसमें केवल 2 ही सीटों पर कमलनाथ समर्थकों को प्रत्याशी और तीसरे उनके बेटे को छिंदवाड़ा से प्रत्याशी बनाया गया है. इनमें बैतूल से रामू टैकाम और खरगोन सीट से पोरलाल खरते को मौका मिला है. वहीं पार्टी आलाकमान के बीच भी अभी एक राय नहीं बन पा रही है. बीते दिन पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने बताया था कि 70 प्रतिशत सीटों पर नाम तय हो चुके हैं. लेकिन ऐसा नहीं हुआ पार्टी ने केवल 10 सीटों पर ही नामों का ऐलान किया गया है.

देखिए पूरी लिस्ट –

1. सतना – सिद्धार्थ कुशवाहा

2. सीधी- कमलेश्वर पटेल

3. भिंड- फूल सिंह बरैया

4. टीकमगढ़ – पंकज अहिरवार

5. मंडला – ओंकार सिंह मरकाम

6. छिंदवाड़ा – नकुलनाथ

7. देवास – राजेंद्र मालवीय

8. धार – राधेश्याम मुवेल

9. खरगोन – पोरलाल खरते –

10. बैतूल – रामू टेकाम

Related Articles

Back to top button