अपराधछत्तीसगढ़मुख पृष्ठ

कवर्धा अग्निकांड, बैगा परिवार हत्याकांड मामले में पुलिस का कांग्रेस पर बड़ा आरोप

Advertisement

कवर्धा अग्निकांड, बैगा परिवार हत्याकांड मामले में पुलिस का कांग्रेस पर बड़ा आरोप..!
कवर्धा: बीते माह कवर्धा अग्निकांड में बैगा आदिवासी परिवार की जलकर मौत हो गई थी. मामले में 14 लोगों की हाल ही में गिरफ्तारी हुई है. अब इस केस में पुलिस ने कांग्रेस नेता पर बड़ा आरोप लगाया है. मामले में एसपी के बयान के बाद सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है.
एसपी का कांग्रेस नेता पर आरोप: दरअसल इस मामले में कवर्धा एसपी अभिषेक पल्लव ने प्रेसवार्ता की. इस दौरान एसपी ने बड़ा खुलासा किया. एसपी अभिषेक पल्लव ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि, “घटना के दूसरे ही दिन पंडरिया विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी नीलकंठ चंद्रवंशी को हत्या के बारे में पता चल चुका था. चश्मदीद ने उन्हें बता दिया था, लेकिन उन्होंने चश्मदीद को पुलिस को कुछ भी बताने से मना कर दिया था क्योंकि उन्हे इस मामले में सियासत करनी थी.”
कांग्रेस नेता ने दी सफाई: एसपी का बयान सामने आने के बाद कांग्रेस नेता ने भी इस मामले में सफाई दी. कांग्रेस नेता ने एसपी के बयान को निराधार बताया है. कांग्रेस नेता नीलकंठ चंद्रवंशी ने कहा कि पहले ही मामले को पुलिस दुर्घटना मान रही थी. कांग्रेस के विरोध, विधायक का पुतला फूंकने के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आई. इसके बाद पुलिस ने 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया. ऐसे में एसपी कैसे मुझपर पुलिस को गुमराह करने का आरोप लगा सकते हैं?”
बीजेपी ने कांग्रेस को घेरा: इस पूरे मामले में पंडरिया विधायक भावना बोहरा ने कांग्रेस पर पुलिस को गुमराह कर सियासत करने का आरोप लगाया. विधायक ने कहा कि, “बैगा आदिवासी परिवार की मौत बहुत ही दुःखद है. इस घटना में राजनीतिक करना और भी दुःख की बात है. कांग्रेस ने पहले तो घटना के चश्मदीद गवाह को पुलिस को बताने से मना किया. फिर विरोध प्रदर्शन कर लोगों को गुमराह करते हुए राजनीतिक की है. ऐसी राजनीतिक किसी भी पार्टी को नहीं करना चाहिए.”
जानिए क्या है पूरा मामला: दरअसल, ये पूरा मामला कवर्धा जिले के कुकदूर थाना क्षेत्र का है. गांव नागाडबरा में 14-15 जनवरी की दरम्यानी रात एक बैगा परिवार जलकर मर गया. ये अग्निकांड पहले तो हादसे जैसा लग रहा था. हालांकि इस अग्निकांड में रसोईघर के अलावा कोई भी कमरा नहीं जला. इसके बाद पुलिस ने मामले में जांच तेज कर दी. जांच के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि जमीन विवाद में ये हत्या गांव के ही कुछ लोगों ने की है. जानकारी के बाद पुलिस ने कुल 14 लोगों को गिरफ्तार किया. इनमें एक नाबालिग और दो महिला शामिल है.

Related Articles

Back to top button