अन्यबिलासपुर

कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर ने आज समय-सीमा की बैठक में अधिकारियोें को वर्मीकम्पोस्ट खाद की मार्केटिंग पर जोर देने कहा।

Advertisement

कलेक्टर ने ली समय सीमा की बैठक

बिलासपुर 02 मार्च 2021/ कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर ने आज समय-सीमा की बैठक में अधिकारियोें को वर्मीकम्पोस्ट खाद की मार्केटिंग पर जोर देने कहा।

उन्होंने कहा कि स्व-सहायता समूह की महिलाओं द्वारा बनाए जा रहे जैविक खाद के अधिकतम विक्रय से उन्हें मेहनत का वाजिब दाम मिल पाएगा।

कलेक्टर ने शासन की योजनाओं का मैदानी स्तर पर सुचारू क्रियान्वयन करने कहा।
मंथन सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर ने कृषि विभाग के उपसंचालक को निर्देश दिए कि कार्ययोजना बनाकर वर्मीकम्पोस्ट खाद की अधिकतम बिक्री सुनिश्चित करें।

आर.ई.ओ को इसके लिए सतत प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि खाद के व्यवस्थित रूप से पैकेट तैयार कर समिति तक पहुंचाएं।

कलेक्टर ने कोरोना वैक्सीनेशन की भी समीक्षा की। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 01 मार्च से आम लोगों के लिए भी वैक्सीनेशन शुरू कर दिया गया है।

कलेक्टर ने जिले में कराए जा रहे कोविड वैक्सीनेशन के निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने के लिए मितानिनों एवं सचिवों के माध्यम से ग्राम पंचायत स्तर पर लोगों को प्रेरित करने कहा। कोविड वैक्सीनेशन से संबंधित जानकारी का अधिक से अधिक प्रचार- प्रसार सुनिश्चित करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिए जिससे अधिकतम लोगों तक जानकारी पहुंच सके।

कलेक्टर ने हाउसिंग बोर्ड के अधिकारियों को सकरी, बेलगहना, रतनपुर तहसील कार्यालय का प्राक्कलन जल्द बनाने के निर्देश दिए।

इसके अलावा उन्होंने मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत मोबाईल मेडिकल यूनिट, लोक सेवा गांरटी एवं टीएल के लंबित आवेदनों की भी समीक्षा की।

बैठक में अतिरिक्त कलेक्टर श्री बी.एस.उइके, अपर कलेक्टर सुश्री नुपूर राशि पन्ना, वनमण्डलाधिकारी श्री कुमार निशांत, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री हेरीश एस, सभी एसडीएम, तहसीलदार एवं अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button