मुख पृष्ठराजनीतिराष्ट्रीय

ओवैसी को चुनौती देने वाली BJP उम्मीदवार माधवी लता को थ्रेट, अब IB की रिपोर्ट पर मिली Y+ सिक्योरिटी…!

Advertisement

ओवैसी को चुनौती देने वाली BJP उम्मीदवार माधवी लता को थ्रेट, अब IB की रिपोर्ट पर मिली Y+ सिक्योरिटी…!
नई दिल्ली : आगामी लोकसभा चुनावों से पहले केंद्र सरकार ने हैदराबाद लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता को सीआरपीएफ की वाई प्लस सुरक्षा दी है. सूत्रों का कहना है कि ये सुरक्षा कवर केवल तेलंगाना के लिए है.
गृह मंत्रालय (एमएचए) ने लता के खिलाफ प्राप्त खतरे की जानकारी पर विचार करते हुए सुरक्षा कवर प्रदान किया है. वह ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के चार बार के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लता की प्रशंसा की, जिन्हें 2 मार्च तक राजनीतिक हलकों में ज्यादा नहीं जाना जाता था, जब उनका नाम आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा की उम्मीदवार सूची में शामिल हुआ.
कौन हैं माधवी लता : 49 वर्षीय माधवी लता हैदराबाद सीट से चुनाव लड़ रही हैं, जहां से ओवैसी परिवार लगभग चार दशकों से प्रतिनिधित्व कर रहा है. 2004 में पहली बार सीट जीतने वाले असदुद्दीन औवेसी से पहले, हैदराबाद का प्रतिनिधित्व 1984 से उनके पिता सुल्तान सलाहुद्दीन ओवैसी कर रहे थे. गोशामहल को छोड़कर हैदराबाद की सभी विधानसभा सीटों पर एआईएमआईएम का कब्जा है.
लता एक सांस्कृतिक कार्यकर्ता हैं जिन्होंने निज़ाम कॉलेज से लोक प्रशासन में स्नातक की डिग्री और उस्मानिया विश्वविद्यालय से राजनीति विज्ञान में मास्टर डिग्री प्राप्त की है.
वह तत्काल तीन तलाक के खिलाफ अभियान में सक्रिय रूप से शामिल थीं, जिसे 2019 में संसद द्वारा अपराध घोषित कर दिया गया था. उनकी उम्मीदवारी इस कानून के लिए ओवैसी के विरोध को देखते हुए महत्वपूर्ण है, जिसे उन्होंने मुस्लिम पहचान और नागरिकता पर हमला माना था. लता एक उद्यमी, एक एनसीसी कैडेट और एक पेशेवर भरतनाट्यम नर्तकी हैं. वह हैदराबाद स्थित विरिंची हॉस्पिटल्स की चेयरपर्सन के रूप में कार्यरत हैं, उनकी उम्मीदवारी को उनके लगभग दो दशकों के व्यापक दान कार्य की मान्यता के रूप में देखा जाता है.
मौत की धमकियां मिलने के ओवैसी के दावों के जवाब में, लता ने उनका मजाक उड़ाया, उनकी दोस्ती की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया और हैदराबाद में उनके कथित गढ़ के बारे में उनके विरोधाभासी बयानों को उजागर किया. इससे पहले, ओवैसी ने गैंगस्टर-राजनेता मुख्तार अंसारी के परिवार से मुलाकात के बाद सोशल मीडिया पर धमकियां मिलने की सूचना दी थी.

Related Articles

Back to top button