दुर्घटनाराष्ट्रीयरेलवे

Odisha Train Accident: बालासोर ट्रेन हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 233, राज्य में एक दिन का राजकीय शोक घोषित…!

Advertisement

ओडिशा में एक दिन का राजकीय शोक घोषित, नहीं मनाया जाएगा कोई उत्सव, ट्रेन हादसे में 233 लोगों के शव बरामद…!
ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार (2 जून) शाम को हुए एक बड़े रेल हादसे ने 233 जिंदगियां लील लीं. आज सुबह शनिवार (3 जून) की सुबह तक राहत एजेंसियों का बचाव कार्य जारी है, जिसमें वह लगातार ट्रेन की बोगियों से मृत शरीर को निकालने का काम कर रही हैं. इसी बीच राज्य के सीएम नवीन पटनायक ने इस हादसे के बाद राज्य में एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की.
ये हादसा शाम करीब सात बजकर 20 मिनट पर बाहानगा बाजार स्टेशन पर तब हुआ, जब कोरोमंडल एक्सप्रेस कोलकाता के नजदीक शालीमार स्टेशन से चेन्नई सेंट्रल जा रही थी. रेस्क्यू टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई हैं.
ओडिशा के राज्य सूचना और जनसंपर्क विभाग ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया कि बालेश्वर में हुई दुखद रेल दुर्घटना के मद्देनजर, राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एक दिन के राजकीय शोक का आदेश दिया है, इसलिए पूरे राज्य में 3 जून को कोई उत्सव नहीं मनाया जाएगा.

हादसे में अब तक 233 की मौत

कल देर रात हुई इस ट्रेन दुर्घटना में खबर लिखे जाने तक कुल 233 लोगोंं की मौत हो गई है तो वहीं करीब 900 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, घटनास्थल पर एनडीआरएफ, स्थानीय पुलिस, राज्य आपदा बचाव दल और अन्य सहयोगी एजेंसियां मौजूद हैं और वह लगातार राहत और बचाव कार्य कर रही हैं.

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस दुखद रेल हादसे की जांच के उच्चस्तरीय आदेश दे दिए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान सुबह 7:45 तक घटनास्थल पर पहुंच जाएंगे. वहीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी शनिवार को घटनास्थल का दौरा कर सकती हैं. टीएमसी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीएम ममता बनर्जी ने घटनास्थल से नजदीक पश्चिम बंगाल सरकार के अधिकार क्षेत्र वाले इलाके में अपने अधिकारियों को बचाव कार्यों में सहयोग करने के लिए तैनात कर दिया है.

Related Articles

Back to top button