मुख पृष्ठराजनीतिराष्ट्रीय

ऐसे बेवकूफ लोग…फायर हुए प्रशांत किशोर, गांधी का नाम लेते हुए CM नीतीश और शराब पर क्या बोल गए..!

Advertisement

ऐसे बेवकूफ लोग…फायर हुए प्रशांत किशोर, गांधी का नाम लेते हुए CM नीतीश और शराब पर क्या बोल गए..!
पटना: जन सुराज के सूत्रधार और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने सीएम नीतीश कुमार पर फायर हो गए. मंगलवार को बयान जारी करते हुए पीके ने सीएम नीतीश कुमार को चैलेंज कर दिया. शराब के साथ उन्होंने महात्मा गांधी का नाम लिया. अपने बयान में पीके बहुत कुछ बोल गए. प्रशांत किशोर ने कहा कि मेरी अपनी जो समझ है वो यह कहती है कि दुनिया में किसी भी देश, राज्य या फिर किसी भी समाज में इस बात का प्रमाण नहीं है कि शराबबंदी से समाज का आर्थिक सामाजिक विकास किया गया हो.

अगर शराबबंदी के जरिए ऐसा होता तो दुनिया में सारे लोग बेवकूफ नहीं हैं वो भी शराबबंदी लागू कर देते. अगर शराब बंदी में दम भी है तो बिहार में शराब बंदी जमीन पर है नहीं! शराबबंदी से दुकानों में शराब का बिकना बंद हुआ है, लेकिन होम डिलीवरी शुरू हो गई है.

पीके बोले- ’20 हजार करोड़ का हो रहा नुकसान’
पीके ने कहा कि आज बिहार में शराब माफिया का तंत्र खड़ा हो गया है. बिहार में आज गरीब लोगों का 20 हजार करोड़ का नुकसान प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप से हर साल हो रहा है. जो पैसे का नुकसान हो रहा है वो पैसा जा रहा है शराब माफिया के पास अधिकारियों के पास. आज फायदा हो क्या रहा है.
आगे बिहार के सीएम को लेकर प्रशांत किशोर ने कहा कि लोग बता रहे हैं कि गांधी जी ने ऐसा कहा था तो मैंने खुली चुनौती दे रखी है. नीतीश कुमार और उनकी पूरी सरकार मुझे एक लाइन गांधी जी का लिखा हुआ या बोला हुआ दिखा दे कि सरकारों को शराबबंदी लागू करनी चाहिए. ये ऐसे बेवकूफ लोग हैं कि गांधी जी ने ये कहा था कि शराब पीना गलत बात है. गांधी जी ने ये नहीं कहा कि कानून बना दीजिए और लोगों को जेल में डाल दीजिए. 

Related Articles

Back to top button