छत्तीसगढ़

उच्च न्यायालय में 11 सीनियर अधिवक्ता हुए नामित

Advertisement

बिलासपुर।छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने 11 वकीलों को सीनियर एडवोकेट के रूप में नामित किया है। नामित सभी वकील पूर्व से ही सीनियर एडवोकेट के रूप में दर्जा प्राप्त हैं।
हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने पूर्व में वकीलों के नामों की सूची जारी करते हुए दावा आपत्ति मंगाई थी। इसके लिए 30 दिनों का समय दिया गया था।
इसके तहत हाई कोर्ट में वकालत करने वाले 21 वकीलों ने सीनियर एडवोकेट के रूप में नामित होने के लिए रजिस्ट्रार जनरल कार्यालय में आवेदन पेश किया है। वकीलों के नामों की सूची जारी करते हुए रजिस्ट्रार जनरल कार्यालय ने कमेटी द्वारा वकीलों को नामित करने से पहले दावा आपत्ति भी मंगाई थी। इनमें पूर्व से नामित सीनियर वकीलों के नाम श्ाामिल थे। मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर हाई कोर्ट में सीनियर एडवोकेट के रूप में वकीलों को नामित करने के लिए कमेटी का गठन किया गया है।
कमेटी के अध्यक्ष हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस को बनाया गया है। सदस्य के रूप में दो जजों को नामित किया गया है। इसके आवाला हाई कोर्ट के महाधिवक्ता को भी सदस्य के रूप में शामिल करने का प्रावधान है। हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल नीलम चंद सांकला ने समिति की अनुशंसा के बाद 11 वकीलों को सीनियर एडवोकेट के रूप में नामित किया है।जिनमें डा. निर्मल शुक्ला, एसके सिन्हा, जीएस अग्रवाल, पीकेसी तिवारी, केए अंसारी, प्रमोद वर्मा, कनक तिवारी, हरिभगत अग्रवाल, वीवीएस मूर्ति, प्रशांत जायसवाल और रविशंकर जायसवाल सीनियर एडवोकेट नामित किए गए हैं। इसके अलावा हाई कोर्ट द्वारा अभी 11 सीनियर एडवोकेट नामित किया जाना है।इसके लिए वकीलों के आवेदन पत्र पर विचार किया जा रहा है। हाई कोर्ट में 21वकीलों के प्रस्तुत आवेदन पर कमेटी अनुभव सहित उनके कार्यप्रणाली के आधार पर नाम का चयन करेगी। इसके बाद शेष 11 सीनियर एडवोकेट नामित कर उनकी सूची जारी की जाएगी

Related Articles

Back to top button