mpमुख पृष्ठराजनीतिराष्ट्रीय

इंदौर लोकसभा से कौन होगा BJP उम्मीदवार? टिकट की अटकलों पर पहली बार बोलीं सुमित्रा महाजन….!

Advertisement

इंदौर लोकसभा से कौन होगा BJP उम्मीदवार? टिकट की अटकलों पर पहली बार बोलीं सुमित्रा महाजन….!
लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है और इसमें मध्य प्रदेश के 24 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान शामिल है. बीजेपी ने 5 सीटों पर प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं, इसमें प्रदेश की सबसे हॉट सीट इंदौर भी शामिल है. इंदौर के साथ ही उज्जैन और छिंदवाड़ा में भी बीजेपी ने फिलहाल प्रत्याशी नहीं उतारे हैं. इंदौर लोकसभा सीट को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगती रही हैं. अब इन अटकलों पर पहली बार सुमित्रा महाजन ने भी जवाब दिया है.
लोकसभा  पूर्व स्पीकर सुमित्रा महाजन ने पहली बार अपना रुख स्पष्ट किया. सुमित्रा महाजन ने कहा कि जिनको घोषणा करना है, वो करेंगे. अब मैं कहीं नहीं हूं, जो चुनाव समिति बैठेगी, घोषणा करेगी. जिसके नाम की घोषणा होगी. हम सब मेहनत करके अच्छे से अच्छे मतों से प्रत्याशी को जिताएंगे. 
बता दें कि सुमित्रा महाजन इंदौर से 8 बार सांसद रही हैं और वर्तमान सांसद शंकर ललवानी को ताई का खास आदमी माना जाता है. ये भी कहा जाता है कि शंकर ललवानी को उन्हीं की वजह से टिकट मिला है. लेकिन इस बार चर्चा है कि उनका टिकट कट सकता है.
वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं के भाजपा में शामिल होने और उन्हें तवज्जो देने को लेकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि भाजपा जब वैश्विक एकत्रीकरण की बात करती है. जो हमारे परिवार में आ गया, वो हमारा हो गया. वो हमारे नीति-नियमों के अनुसार रहेगा. हमारे परिवार के नीति नियम अच्छे हैं. वो उसके अनुसार चलने लगे तो यही ‘वसुदेव कुटुम्बकम्’ है. कैलाश विजयवर्गीय के 8 लाख वोटों से जिताने वाली बात पर ताई ने कहा कि जिसने कहा वो जाने. इंदौर लोकसभा सीट से महिला उम्मीदवार के सवाल पर कहा कि पार्टी तय करेगी किसको टिकट मिलना चाहिए और किसे नहीं. 

Related Articles

Back to top button