अन्यबिलासपुर

Bilaspur news गतौरी में आयोजित जनसुनवाई में हुआ जमकर बवाल” स्थगित करना पड़ा जनसुनवाई….!

Advertisement
रिपोर्टर राकेश खरे

Bilaspur news गतौरी में आयोजित जनसुनवाई में हुआ जमकर बवाल” स्थगित करना पड़ा जनसुनवाई….!

बिलसपुर जिले के गतौरी में ग्रामीण और जनप्रतिनिधियों के हंगामे के बीच मैसर्स कोलमेन लॉजिस्टिक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के पर्यावरणीय जन सुनवाई को शुरू होने के पहले ही स्थगित करना पड़ गया। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।

शुक्रवार को ग्राम गतौरी में मैसर्स कोलमेन लॉजिस्टिक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की जनसुनवाई रखी गई। ग्राम पंचायत के स्थानीय निवासी इस जनसुनवाई के विरोध में खड़े नजर आए। उनमें इस कोलवाशरी को लेकर काफी नाराजगी देखने को मिली। ग्रामीणों के मुताबिक जब प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार थी तब गलत तरीके से जनसुनवाई कराकर गतौरी गांव के बीचों- बीच कोल क्रेशर की स्वीकृति ले ली गई थी इसके विरोध में ग्राम वासियों ने पूर्व में चक्का जाम कर विरोध प्रदर्शन किया था। शुक्रवार को एक बार फिर कोल वासरी विस्तार के लिए पर्यवणीय जनसुनवाई जिला प्रशासन द्वारा आयोजित की गई लेकिन इस जनसुनवाई के विरोध में आस पास के गाव के लोग लामबंद होकर विरोध करने पहुँच गए। भारी विरोध और ग्रामीणों के हंगामे को देखते हुए यहां आयोजित जनसुनवाई को स्थगित करना पड़ा। क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने बताया की जिस स्थान पर कोलवासरी खोला जाना प्रस्तावित है उसके 100 मीटर की दूरी पर ही प्राथमिक और मिडिल स्कूल है,कोलवाशरी के बाउंड्री से लगा हुआ शासकीय धान संग्रहण केंद्र है,कोल वाशरी के पीछे ही शासकीय तालाब भी है।

ग्रामीणों का कहना है कि गाँव में पानी का जलस्तर काफी नीचे चला गया है किसानों के बोर फेल हो रहे हैं ऐसी परिस्थिति में कोलवाशरी भी भारी मात्रा में जल का उपयोग करेगा, जिससे भविष्य में स्थानीय लोगों को पीने की पानी के लिए समस्या का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि यही सब मुद्दों को लेकर कोलवाशरी के लिए जनसुनवाई किया जाना दुर्भाग्य जनक हैं। जोरदार विरोध के बाद जनसुनवाई को अधिकारियों ने स्थगित कर दिया।

Related Articles

Back to top button