अन्यछत्तीसगढ़

अर्जुनी की शराब भट्टी हटाने की घोषणा
महिलाओं में खुशी की लहर…!

Advertisement

अर्जुनी की शराब भट्टी हटाने की घोषणा
महिलाओं में खुशी की लहर…!
अकलतरा के अर्जुनी में शराब भट्टी हटाने की मांग को लेकर 82 दिनों तक हड़ताल पर बैठने वाले महिलाओं की आखिर जीत हुई । अपनी इस जीत पर महिलाओं ने गांव में विजय जुलूस निकाल कर खुशियां मनाई और आज महिलाओं ने आज आंदोलन स्थान पर खीर पूड़ी बना कर खुशियां मनाई । मिली जानकारी अनुसार अकलतरा के ग्राम अर्जुनी मे खेतों के बीच बनाई गई शराब भट्टी को आखिर प्रशासन ने हटा दिया । बताया जा रहा है कि 28 सितम्बर से आंदोलन पर बैठी महिलाओं की लगातार 82 दिनों तक चलने वाली हड़ताल को देखते हुए प्रशासन ने शराब भट्टी यहां से हटा दी हैं ।

आज सुबह 10:00 बजे से ही अकलतरा तहसीलदार जयश्री पथे , सहायक आयुक्त आबकारी दिनकर वासनिक , परियोजना अधिकारी जनपद पंचायत अकलतरा सत्यव्रत तिवारी , नायब तहसीलदार अखिलेश विश्वकर्मा ,अकलतरा टीआई ओमप्रकाश कुर्रे स्टाफ सहित सभी विभागों के मुखिया और जिला एस पी कार्यालय से डी एस पी चंद्रशेखर परमा , एस पांडे , एम मिश्रा और अन्य पुलिस उच्चाधिकारी की आमद यहां जुटने लगी थी और महिलाओं के साथ बातचीत शुरू की गयी । पहले तो महिलाओं और प्रशासनिक अधिकारियों के बीच अर्जुनी में शराब भट्टी नहीं खुलेगी ,की मांग पर अड़ी रही जबकि आबकारी विभाग का कहना था कि अर्जुनी की महिलाओ की मांग को देखते हुए यहां से शराब भट्टी हटायी जा रही है ।

महिलाओं का कहना था कि शराबभट्टी पूरी तरह बंद की घोषणा होनी चाहिए । शराब भट्टी पूरी तरह हटाने की मांग पर आंदोलनरत महिलाओ और प्रशासनिक अधिकारियों के बीच लंबे समय तक चली बहस के बाद नतीजा यह निकला यहां से शराब भट्टी हटाई जाएगी । सहायक आयुक्त दिनकर वासनिक ने महिलाओं के बीच यह घोषणा कर दी है और पंचनामा बनाकर शासन को भेज दिया है । विदित हो कि शराब भट्टी हटाने की मांग और न हटाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी अकलतरा विधायक सौरभ सिंह के द्वारा आज से 10 दिन पूर्व जिला कलेक्टर को दी गई थी विधायक अकलतरा के उग्र आंदोलन की चेतावनी को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को यह निर्देश था कि महिलाओं की हड़ताल को जल्द से जल्द समाप्त कराने की दिशा में कोई ठोस उपाय निकाला जाए । प्रशासनिक अधिकारियों और आंदोलनरत महिलाओं के बीच चली लंबी बहस के बाद आखिर शराब भट्टी यहां से हटाने की घोषणा सहायक आयुक्त आबकारी दिनकर वासनिक ने कर दी है ।

Related Articles

Back to top button