छत्तीसगढ़

अब होगा पुलिस विभाग में वेक्सिनेशन, स्वास्थ्य विभाग ने मांगी सूची

Advertisement

बिलासपुर: स्वास्थ्य विभाग टीकाकरण के दूसरे चरण के लिए कमर कस रहा है। मार्च में बिलासपुर पुलिस का टीकाकरण किया जाएगा। जिसकी तैयारी चल रही है। स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस विभाग को पत्र लिखकर कार्यरत जवानों की सूची मांगी है।राज्य सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि दूसरे चरण के टीकाकरण में पुलिस विभाग का टीकाकरण किया जाएगा। फरवरी तक पहले चरण में चल रहे स्वास्थ्य कर्मचारियों के टीकाकरण को पूरा करने का निर्देश दिया गया है। इसमें सभी को 16 फरवरी तक पहला टीका लगाना है, इसके बाद दूसरे चरण में 28 फरवरी तक पहले चरण का टीकाकरण पूरा करना है।
इधर स्वास्थ्य विभाग ने भी टीकाकरण में तेजी लाई है। सरकारी केंद्रों के साथ निजी अस्पतालों में स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया जा रहा है। इसके साथ ही दूसरे चरण की तैयारी की गई है। स्वास्थ्य विभाग ने दूसरे चरण के टीके के लिए जिले के पुलिस कर्मियों की सूची मांगी है।
इसके तहत पुलिस विभाग को एक सप्ताह के भीतर सैनिकों की सूची सौंपनी होगी। इसके प्रभाव से टीकाकरण की तैयारी की जाएगी। अगर सब कुछ ठीक रहा, तो पुलिस कर्मी 1 मार्च से टीकाकरण शुरू कर देंगे।
डिब्बा

बुजुर्ग तीसरे चरण में आएंगे
जानकारी के अनुसार, तीसरे चरण में बुजुर्ग वर्ग को तय किया जाना है। लेकिन चरण III के टीकाकरण की स्थिति अभी तक साफ नहीं की गई है। हालांकि, 50 साल से अधिक उम्र वालों को आराम देने का फैसला सरकारी स्तर पर लिया गया है। लेकिन तीसरा चरण कब शुरू होगा, इसकी जानकारी अभी नहीं दी जा रही है।

Related Articles

Back to top button