छत्तीसगढ़बिलासपुर

अब व्यापार विहार की हर गतिविधि पर रहेगी सी सी कैमरे की नजर!

Advertisement

बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने व्यापारियों ने लिया फैसला
विधायक से कराया शुभारंभ●

18-नवम्बर,2020

बिलासपुर-[सवितर्क न्यूज़] सीसीटीवी कैमरे जिनसे सभी पर निगरानी रखी जा सकती है। बिलासपुर शहर महानगर की तर्ज पर विकसित हो रहा है और ऐसे में यहां पर विभिन्न चौक चौराहों प्रमुख बाजारों में कैमरों की आवश्यकता महसूस की जा रही थी। जैसा कि मालूम रहे की प्रमुख बाजारों और चौक चौराहों में अक्सर लूट ,चोरी और उठाई गिरी की घटनाएं होती रहती हैं। इसको ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन ने व्यापारियों के सहयोग से सभी स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्णय लिया था ताकि इन कैमरों के माध्यम से सभी तरफ निगरानी रखी जा सके।
यदि कोई भी अप्रिय घटना घटित हो जाती है तो इन कैमरों की मदद से घटना के बारे में जानकारी मिल जाती है तो वही अपराधियों की पहचान कर उन्हें पकड़ने में भी मदद मिलती है ।इसी क्रम में व्यापार में बुधवार को 78 केमरों के लोकार्पण कार्यक्रम संपन्न हुआ।
बिलासपुर मर्चेंट एसोसिएशन के सहयोग से व्यापार विहार में यह कैमरे लगाए गए हैं। इसके उद्घाटन समारोह में नगर विधायक शैलेश पांडे,महापौर रामशरण यादव,,सभापति शेख नजीरुद्दीन,,एडिशनल एसपी उमेश कश्यप,,तारबाहर थाना प्रभारी प्रदीप आर्य,,व्यापारी अध्यक्ष पवन वाधवानी,,वरिष्ठ व्यापारी संघ सदस्य सुनील कुमार सोंथलिया,,कोषाध्यक्ष जय प्रकाश मित्तल,,एल्डर मैन अखिलेश गुप्ता,,एल्डरमैन अजरा खान समेत अन्य अतिथि और व्यापार विहार के व्यापारी बंधु शामिल रहे ।इस अवसर पर सभी ने कैमरे लगाए जाने के इस निर्णय का स्वागत किया।

व्यापार विहार के बाद बिलासपुर शहर में अन्य स्थानों के कैमरे लगाए जाने की योजना तैयार की गई है। इसके लिए पूर्व में भी राज्य शासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा समय-समय पर निर्देशित किया जाता रहा है ।कुल मिलाकर व्यापार विहार शहर का पहला ऐसा बाजार है जहां पर इतनी बड़ी संख्या में कैमरे लगाए गए हैं।

Related Articles

Back to top button