अपराधमुख पृष्ठ

अपने गढ़ में जल जीवन मिशन के काम से बौखलाए नक्सली, 2 ठेकेदार सहित 4 लोगों का किया अपहरण..!

Advertisement

अपने गढ़ में जल जीवन मिशन के काम से बौखलाए नक्सली, 2 ठेकेदार सहित 4 लोगों का किया अपहरण..!
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले के टेकलगुड़ेम इलाके से रविवार देर शाम नक्सलियों ने 2 स्थानीय ठेकेदार सहित 4 लोगों को अगवा कर लिया है. दरअसल इस गांव में पुलिस कैंप खुलने के बाद ग्रामीणों तक पेयजल पहुचाने के लिए जल जीवन मिशन का काम चल रहा था. जिससे नाराज नक्सलियों ने काम में लगे 4 लोगों का अपरहण कर लिया.  इनमें से 2 युवक जो ठेकेदार हैं और सुकमा के ही रहने वाले हैं. जिन्होंने बड़े कॉन्ट्रेक्टर से पेटी ठेका में जल जीवन मिशन का काम लिया था. वहीं अन्य दो युवक बिहार के रहने वाले हैं.

जो कि जेसीबी ऑपरेटर का कार्य करने सुकमा आए हुए थे. वहीं पहली बार नक्सली काम में लगे एक जेसीबी मशीन को अपने साथ ले गए. नक्सलियों की तरफ से अपहरण के 24 घंटे बीतने के बाद भी अब तक अगवा युवकों का कुछ पता नहीं चल सका है. वहीं युवकों के परिजनों ने नक्सलियों से अगवा युवकों को बिना कोई नुकसान पहुचाए रिहा करने की गुहार लगाई है. इधर सुकमा एसपी किरण चव्हाण का कहना है कि नक्सलियों की तरफ से अगवा युवकों की पतासाजी के लिए लगातार ऑपरेशन चलाये जा रहे हैं.
नक्सलियो ने दिया था बड़ी वारदात को अंजाम

दरअसल टेकलगुड़ेम इलाका नक्सलियों का मजबूत गढ़ माना जाता है, जहां बीते 30 जनवरी को ही सुकमा पुलिस ने एक नए पुलिस कैंप की स्थापना की थी, इसी दौरान हुए नक्सली हमले में 3 जवान शहीद हो गए थे. वहीं 15 जवान घायल हो गए थे. जानकारी के मुताबिक नए पुलिस कैंप से कुछ किलोमीटर की दूरी पर ही टेकलगुड़ेम गांव में ही इन 4 युवकों की तरफ से जल जीवन मिशन का कार्य किया जा रहा था. इस दौरान कुछ हथियारबंद नक्सली युवकों का अपहरण कर उन्हें अपने साथ ले गए.

नक्सली अपने साथ निर्माण कार्य में लगी जेसीबी मशीन भी ले गए हैं. नक्सलियों की तरफ से जेसीबी मशीन अपने साथ ले जाने का यह पहला मामला है. इधर घटना के बाद से ही युवकों के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. उन्होंने नक्सलियों से युवकों को सुरक्षित रिहा करने की अपील की है. नक्सलियो की तरफ से अगवा किये गए युवको में शेख निजाम और शेख लतीफ समेत बिहार के 2 जेसीबी ऑपरेटर शामिल हैं.

इधर नक्सलियो की तरफ से अपरहण 4 युवको का अब तक कोई सुराग नहीं लग पाया है. हालांकि सुकमा पुलिस जिस इलाके से इन 4  युवकों को अगवा किया गया है. उस इलाके में अपनी सर्च ऑपरेशन जारी रखी हुई है, लेकिन 24 घंटे बीतने के बाद भी युवकों की कोई जानकारी नहीं लग पाई है, वहीं नक्सलियों की ओर से अब तक अगवा युवकों को लेकर कोई प्रेस नोट भी जारी नहीं किया गया है.

Related Articles

Back to top button