अन्यछत्तीसगढ़

अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी श्री अग्रवाल ने लिया लाॅकडाउन स्थिति का जायजा

Advertisement

तैनात जवानों को मुस्तैद होकर कार्य करने के दिये निर्देश


निजी चिकित्सालय महिमा हाॅस्पिटल में रूककर मरीजो के परिजनों से की मुलाकात

जगदीश देवांगन,मुंगेली/अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी श्री तीर्थराज अग्रवाल ने आज दोपहर दो बजे नगर पालिका परिषद मुंगेली के दाऊपारा चाौक, पुराना बस स्टैड, गोल बाजार, बालानी चाौक, पड़ाव चाौक, बस स्टैड, लोरमी बायपास रोड़ आदि स्थानों का भ्रमड़ कर कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के संबंध में लागू धारा 144 की तहत लाॅकडाउन स्थिति का जायजा लिया और उन्होने संबंधित अधिकारियों एवं पुलिस के जवानों को लाॅकडाउन का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिये।

अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी श्री अग्रवाल ने अपने भ्रमण के दौरान निजी चिकित्सालय महिमा हाॅस्पिटल में रूककर हाॅस्पिटल संचालक से भर्ती मरीजों के बारे में जानकारी प्राप्त की और भर्ती मरीजों को गुणवत्ता युक्त स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के साथ बेड की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिये। इस अवसर उन्होने भर्ती मरीजों के परिजनों से मुलाकात कर भर्ती मरीजो के स्वास्थ्य के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी श्री अग्रवाल ने बताया कि कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए जिले में चार निजी अस्पतालों क्रमशः क्रिश्चन हाॅस्पिटल, अग्रवाल चिल्ड्रन हाॅस्पिटल, महिमा हाॅस्पिटल और अवध हाॅस्पिटल करही को उपचार हेतु अनुमति प्रदान की गई है।

उन्होने कोविड-19 के दौरान मरीजो एवं परिजनों को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं हो। इस हेतु निजी अस्पतालों के संचालकों को सख्त निर्देश दिये गये है। उन्होने बताया कि जाॅच एवं उपचार हेतु अनुमति प्राप्त निजी अस्पतालों से समुचित, समन्वय एवं सतत् निगरानी हेतु नोडल अधिकारियों की भी नियुक्त की गई है। नियुक्त नोडल अधिकारियों को रेफरल संबंधी समन्वय अस्पतालों में उपलब्ध बेड की स्थिति, डेड बाॅडी, मूवमेंट, प्राईवेट अस्पतालों में मरीजो के उपचार हेतु शासन द्वारा निर्धारित दर से अधिक दर लेने संबंधी शिकायतों के निराकरण करने के निर्देश दिये गये है। इस अवसर पर मुंगेली अनुभाग के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री नवीन भगत और मुंगेली तहसील के तहसीलदार श्री अमित सिन्हा भी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button