अन्यछत्तीसगढ़

अग्निपथ आंदोलन की दहशत, बस्तर नहीं आएगी यात्री ट्रेन:किरंदुल-विशाखापट्टनम ट्रेन को विशाखापट्टनम में रोका गया; जगदलपुर स्टेशन में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई

Advertisement

जगदलपुर रेलवे स्टेशन में सुरक्षा बढ़ाई गई है।

देश के अलग-अलग राज्यों में अग्निपथ योजना को लेकर आंदोलन किया जा रहा है। आंदोलनकारियों ने ज्यादतर यात्री ट्रेनों को नुकसान पहुंचाया है। इसी दहशत की वजह से अब किरंदुल-विशाखापट्टनम पैसेंजर ट्रेन को विशाखापट्टनम रेलवे स्टेशन में ही रोक दिया गया। रविवार को यह ट्रेन बस्तर संभाग के किरंदुल नहीं पहुंचेगी। यात्री ट्रेन के पहिए थमने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। रेलवे ने सभी स्टेशनों में अलर्ट जारी किया है।

ईस्ट-कोस्ट (ईको) रेलवे मंडल की तरफ से जारी किए गए अलर्ट में कई ट्रेनों का रूट भी डायवर्ट किया गया है, तो कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है। कुछ ट्रेन री-शेड्यूल की गई है। बताया जा रहा है कि रेलवे को खुफिया एजेंसी से विशाखापट्टनम रेलवे मंडल को लेकर कुछ जानकारियां मिली है। इसी वजह से आनन-फानन में रेलवे ने यह निर्णय लिया है। शनिवार को भी किरंदुल-विशाखापट्टनम ट्रेन विशाखापट्टनम से चलकर किरंदुल नहीं पहुंची।

जगदलपुर स्टेशन में बढ़ाई गई है सुरक्षा
विरोध प्रदर्शन करने वाले छात्र संगठनों के आह्वान पर 20 जून को भारत बंद बुलाया गया है। जिसे ध्यान में रखते हुए ईको रेलवे ने भी 20 जून तक जगदलपुर रेलवे स्टेशन में RPF और कोरस (सशस्त्र बल) के जवानों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। जिससे किसी भी अप्रिय स्थिति को समय रहते टाला जा सके। इसके अलावा जगदलपुर के रेलवे कॉलोनी में भी जवानों को तैनात किया गया है। ताकि माहौल शांतिपूर्ण बना रहे। हालांकि, बस्तर के किसी भी जिले में अग्निपथ को लेकर अब तक कोई विरोध नहीं हुआ है।

इस मंडल की यह ट्रेनें हुईं रद्द

विशाखापट्टनम- हजरत निजामुद्दीन

विशाखापट्टनम- गुनपुर

विशाखापट्टनम- गुंटूर

सिकंदराबाद- भुवनेश्वर

Related Articles

Back to top button