मुख पृष्ठराजनीतिराष्ट्रीय

अगर नकुलनाथ गए BJP के साथ तो MP में तय है कांग्रेस का सूपड़ा साफ!..!

Advertisement

अगर नकुलनाथ गए BJP के साथ तो MP में तय है कांग्रेस का सूपड़ा साफ.!
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ को लेकर अटकलें लगाई जा रही है कि वो बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इसके साथ कहा जा रहा है कि कमलनाथ के बेटे और नकुलनाथ भी बीजेपी में जा सकते हैं. 
ऐसे में अटकलें सही होती है तो कांग्रेस के लिए लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका होगा. इन अटकलों को शनिवार (17 फरवरी) को उस वक्त बल मिला जब नकुलनाथ ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर अपने परिचय से कांग्रेस हटा दिया.  
अटकलों के सही होने पर मध्य प्रदेश में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो सकता है. नकुलनाथ अभी मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं. यहां से कमलनाथ नौ बार सांसद रहे हैं और ये उनका गढ़ माना जाता है.

2019 में किसे कितनी सीटें मिली थी?
साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भी राज्य की 29 विधानसभा सीटों में से 28 पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी. सिर्फ एक संसदीय क्षेत्र छिंदवाड़ा से नकुलनाथ ने जीत हासिल की थी. इस कारण ही कयास लगाए जा रहे रहे हैं कि कमलनाथ और नकुलनाथ के बीजेपी में जाने से यहां से कांग्रेस का जीतना मुश्किल होगा. बीजेपी को उम्मीद है कि वो नकुलनाथ के आने से छिंदवाड़ा  में तो जीत दर्ज करेगी और अपनी जीती हुई 28 सीटें भी बचा लेगी.

नकुलनाथ ने की थी जीत दर्ज
इलेक्शन कमीशन के मुताबिक, साल 2019 के लोकसभा चुनाव में छिंदवाड़ा से नकुलनाथ को 5 लाख 87 हजार 305 वोट मिले थे. वहीं दूसरे नंबर पर रहे नत्थन शाह कवरेती को 5 लाख 49 हजार 769 मत मिले थे. 

कमलनाथ ने अटकलों को किया खारिज
कमलनाथ के बीजेपी में जाने की खबरों को कांग्रेस ने खारिज किया है. पार्टी ने कहा कि कहा कि वह राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के मध्य प्रदेश में पहुंचने के बाद इसमें शामिल होंगे. दूसरी तरफ, कमलनाथ के करीबी नेता सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि वह पार्टी छोड़कर नहीं जा रहे हैं. कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ एक बार फिर से छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर ही चुनाव लड़ेंगे. 

Related Articles

Back to top button