अन्यछत्तीसगढ़

अकलतरा अंतर्गत ग्राम पंचायत पोड़ीदल्हा के केसरपारा मे पानी.निकासी न होने से ग्रामीणो हो रहे परेशान,, प्रशासन बेखबर

Advertisement

अकलतरा अंतर्गत ग्राम पंचायत पोड़ीदल्हा के केसरपारा मे पानी.निकासी न होने से ग्रामीणो हो रहे परेशान प्रशासन बेखबर

अकलतरा अंतर्गत ग्राम पंचायत पोड़ीदल्हा के केसरपारा मे पानी.निकासी न होने से ग्रामीणो की परेशानी बढ़ी । यहां के ग्रामीण घरो में कैद रहने मजबूर हैं । बताया जा रहा है कि केसरपारा पोडीदल्हा में सभी के.कोला – बाडी में पानी भरा है साथ ही कुछ घरो में बिलकुल सामने पानी भरा होने की वजह से आने- जाने मे दिक्कत हो रही है । ग्रामीणो ने बताया कि एक तो शौचालय नही बना है उस पर घर मे अशक्त बुजुर्गों होने से हमारी परेशानी कई गुना बढ़ गई हैं ।

खुला दर्राखदान दे रहा खतरे को आमंत्रण

इस मोहल्ले में सबसे बड़ा खतरा इस मोहल्ले में खुला हुआ दर्राखदान है । ग्राम पंचायत द्वारा पोड़ीभाटा में बन रहे राजेंश अग्रवाल उर्फ बुतरु बिलासपुर की कोलवाशरी को बिना प्रस्ताव , बिना अनुमति और खनिज विभाग द्वारा बिना रायल्टी कटवाये मुरुम आपूर्ति की गयी.थी.जिसका नतीजा था कि कोलवाशरी के लिए जेसीबी से खुदाई की गयी और आज वहाँ बड़े – बड़े गड्ढे करके छोड़ दिये गये है और बरसाती पानी वहां भर जाने के कारण वह.खुला मुरूम खदान खतरनाक साबित हो सकता है । वहां आसपास रहने वाले छोटे बच्चों के लिए वह.सीधा मौत का कुंआ है जो कभी भी दूर्घटना का कारण बन सकता है ।

शौचमुक्त गांव.में हो रही शौच की असुविधा

इस मोहल्ले के लोगों ने बताया कि हम लोग यहां बाहर से आकर वर्षो से बसे है और अब यहां हमारा राशन कार्ड भी बन गया है लेकिन हमे अब भी बाहरी समझा जाता है । हमारे मोहल्ले मे बीस.से तीस परिवार है लेकिन शौचालय मुश्किल सें पांच घरो में है वह भी स्वयं का बनाया हुआ , जिसकी प्रोत्साहन राशि आज तक नहीं मिली है फिर भी यह गांव ओडीएफ गांव होने.का दावा.करता है । कुछ लोग.तो यह भी कह रहे है कि हम तो यहाँ कई.पीढियों से बसे है फिर भी हमारी उपेक्षित हो रही है । हमारे लिए शौचालय न ग्राम पंचायत ने.बनवाया न ही हमें राशि मिली है ।

मेरे पिताजी को लकवा हो गया है और सब तरफ पानी भरा होने.के कारण उन्हे शौच.ले जाने बहुत तकलीफ हो रही..है । अगर शौचालय होता तो मेरे.पिताजी को इतनी परेशानी नहीं होती.। राजकुमार यादव केसरपारा

Related Articles

Back to top button