अपराधछत्तीसगढ़

युवती का रिश्तेदारों ने 60 हजार में किया सौदा

Advertisement

जबरदस्ती कराई शादी
4 आरोपी गिरफ्तार

28-नवम्बर,2020
जशपुर-[सवितर्क न्यूज़] जिले में इंसानियत को शर्मशार करने का मामला सामने आया है, जहां पीड़िता को उसके ही रिश्तेदारों ने महज चंद रुपयों के लिए बेच था और जबरन शादी भी करवा दी। पुलिस ने मानव तस्करी की शिकार हुई युवती को उतरप्रदेश के कानपुर से बरामद करते हुए महिला समेत चार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। तपकरा पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।
दरअसल घर बसाने के लालच में उत्तरप्रदेश के दो आरोपितों ने एक महिला दलाल और उसके पति के सहयोग से जशपुर की एक बेटी को रोजगार का लालच देकर जाल में फांस लिया और तीन माह तक पीड़िता का दैहिक शोषण करता रहा। जानकारी देते हुए तपकरा थाना प्रभारी वीएन शर्मा ने बताया कि बीते 13 मार्च को पीड़िता के परिजनों ने थाने में शिकायत करते हुए बताया कि आरोपिता चांदनीबाई ने पीड़िता को रोजगार का लालच देकर उत्तर प्रदेश के कानपुर ले गई है।
मामले में अपराध दर्ज कर पुलिस ने जब साइबर सेल की मदद से पीड़िता का लोकेश ट्रेक किया तो कानपुर जिले के शिवराजपुर थाना अंतर्गत ग्राम सदिकामऊ में पीड़िता के होने की पुष्टि हुई। इस जानकारी पर कार्रवाई करते हुए जशपुर पुलिस की टीम ने पीड़िता को आरोपित रवि दीक्षित, उसके बड़े भाई अमित दीक्षित, विशाल दुबे और चांदनी बाई के साथ गिरफ्तार कर लिया है। आरोपिता ने पुलिस को दिए गए बयान में बताया है कि सभी आरोपितों ने मिल कर उसकी मर्जी के बिना उसकी शादी रचाई थी और शादी से पहले और उसके बाद, रवि दीक्षित उसका दैहिक शोषण कर रहा था।

Related Articles

Back to top button