छत्तीसगढ़बिलासपुर

बिलासपुर में भी बैंकों को पूरी तरह बंद रखने बैंकर्स ने उठाई आवाज
सरकारी व निजी बैंकों के अधिकारी कर्मचारियों ने कलेक्टर से लगाई गुहार

Advertisement

23-सितंबर,2020

बिलासपुर-{सवितर्क न्यूज़} जब राजधानी रायपुर में लगातार सात दिन बैंक बंद हो सकते हैं तो बिलासपुर में आगामी पांच दिन क्यो नहीं? बैंकों को बंद रखने की मांग को लेकर बिलासपुर के विभिन्न सरकारी व निजी बैंकों के अधिकारियों व कर्मचारियों ने जिलाधीश से निवेदन किया हैं कि यदि बिलासपुर में भी यह प्रयोग किया जाए तो कोरोना से अवश्य ही जीता जा सकता हैं।
बिलासपुर के बैंकर्स ने कलेक्टर को ” लॉक डाउन में बैंकर्स का ध्यान रखने के लिए धन्यवाद दिया है और बताया कि कल व आज बिलासपुर के अधिकांशतः बैंकों में ग्राहकों की उपस्थिति नगण्य रही। इसलिए
विनम्रतापूर्वक निवेदन हैं कि बिलासपुर की अधिकांश शाखाओं में अधिकारी-कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव होने से वैसे ही स्टॉफ की काफी कमी हैं। यदि राजधानी रायपुर व आपके पूर्व जिले अम्बिकापुर की तर्ज पर यदि बिलासपुर में भी बैंकों को पूर्णतया बंद रखा जाता हैं तो एक तो डिजिटल लेनदेन की सुविधाओं के कारण आम जनता को कोई परेशानी नहीं होंगी। दूसरा कम से कम पांच दिनों तक हजारों की तादात में बैंक कर्मचारी-अधिकारी तथा उससे कई गुणा आम जनता को लगातार पांच दिनों तक आइसोलेशन में जाने का अवसर मिलेगा। इससे कोरोना को प्रभावकारी तरीके से रोका जा सकेगा। तीसरा जब बैंक भी बंद रहेंगे तो कर्मचारी व जनता की आवाजाही कम होने से पुलिस को भी कम भागदौड़ करनी होगी तथा राष्ट्रीय ऊर्जा की बचत होगी।
वैसे भी इन पांच दिनों में शनिवार व रविवार बैंक बंद रहते ही हैं। केवल बचे तीन दिनों की बात हैं तो बैंको के डिजिटल प्रोडक्ट्स, ऑन लाईन सुविधा व एटीएम से उनकी समस्त जरूरत आसानी से पूर्ण की जा सकती हैं।
अतः पुनः निवेदन हैं कि रायपुर की तर्ज में बिलासपुर में भी बैंकों को पूर्णतया बंद रखने का निर्णय एक कारगर उपाय सिद्ध होगा।
कलेक्टर से 5 दिन तक बैंकों को बंद रखने के लिए बैंकों के विभिन्न संघो के निम्म पदाधिकारियों ने आग्रह किया है।
राजकुमार शर्मा, अध्यक्ष, स्टेट बैंक अधिकारी संघ
डी के हॉटी, डीजीएस, आइबोक, छत्तीसगढ़
राजेश रावत, डीजीएस, स्टेट बैंक कर्मचारी संघ
एस बी सिंह क्षेत्रीय सचिव स्टेट बैंक अधिकारी संघ
मनोज मिरी एजीएस सीजीबीईए
एन वी राव जिला सचिव सीजीबीईए
अशोक ठाकुर अध्यक्ष,सीजीबीईए बिलासपुर
पी के अग्रवाल इंडियन बैंक कर्मचारी संघ
अश्विनी प्रधान पीएनबी
मेलुराम कर्मवीर पीएनबी
एस के रजक स्टेट बैंक
जितेंद्र शुक्ला स्टेट बैंक
दीपक साहू स्टेट बैंक
शरद बघेल केनरा बैंक
सौरभ त्रिपाठी केनरा बैंक
अनुराग बजाज बैंक ऑफ बड़ौदा
रूपम रॉय बैंक ऑफ इंडिया
दीपा टन्डन यूनियन बैंक
प्रमोद सिंह पंजाब एंड सिंध बैंक
एवं
ललित अग्रवाल, संयोजक, यूएफबीयू

Related Articles

Back to top button