अपराधछत्तीसगढ़बिलासपुर

कुख्यात अपराधी स्टाइगर किंग दद्दू सोनी का पुलिस ने निकाला जुलूस

Advertisement

लोगों की दहशत खत्म
अपराधियों के हौसले हुए पस्त

26-नवम्बर,2020

बिलासपुर-{सवितर्क न्यूज़]रतनपुर क्षेत्र में स्टाइगर किंग के नाम से कुख्यात दद्दू सोनी के गैंग की दहशत पूरे इलाके में है। खुटाघाट, राम टेकरी, कलमीटार दारु भट्टी से लेकर मरहीमाता तक इसके लोग स्टाइगर के नाम पर जुआ खिलाते हुए लोगों को ठगते हैं इनके द्वारा मारपीट लूटपाट की घटना आम है,न जाने अब तक दद्दू सोनी के खिलाफ थाने में कितने मामले दर्ज है।
कुछ दिनों पहले हुए लूट के मामले में पुलिस को दद्दू सोनी की तलाश थी। 23 नवंबर को पचपेड़ी में रहने वाले चंद्रशेखर को भी जुए के खेल में फंसा कर दद्दू उर्फ यशवंत सोनी ने उससे ₹4000 लूट लिए थे ।दद्दू सोनी का गैंग इसी तरह लोगों को जुआ के खेल में फसा लेता था। फिर हारने की स्थिति में उन से नकद रकम या मोबाइल घड़ी, पर्स, स्केडिट कार्ड आदि सामान लूट लेता था ।
लोग भी इस डर में शिकायत नहीं करते हैं कि वे खुद जुआ खेलने के आरोपी बन जाएंगे , इसी का फायदा यह गैंग उठाता रहा है। हालांकि पुलिस ने यशवंत सोनी को गुंडा लिस्ट में डाल कर कार्यवाही की थी लेकिन फिर भी गैंग की वारदात थमने का नाम नहीं ले रही। यशवंत सोनी के ही साथी श्याम साथी को भी पुलिस ने एक मामले में 4 दिन पहले ही जेल भेजा है।

अब हाई स्कूल के पास बनिया पारा में रहने वाले दद्दू सोनी को गिरफ्तार करने के साथ रतनपुर में मौजूद उसके खौफ को खत्म करने की सोच के साथ रतनपुर पुलिस ने रतनपुर थाने से लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तक जुलूस निकालकर आम लोगों को संदेश दिया कि ऐसे अपराधियों से खौफ खाने की कोई आवश्यकता नहीं है । रतनपुर पुलिस चाहती तो दद्दू सोनी के मेडिकल के लिए उसे किसी वाहन पर भी ले जा सकती थी लेकिन पुलिस ने उसे पैदल अस्पताल तक ले जाकर आम लोगों को यह संदेश भी दिया कि कानून से बढ़कर कोई नहीं और दद्दू सोनी जैसे अपराधियों की हैसियत कानून के आगे कुछ भी नहीं।

Related Articles

Back to top button