16.2 C
New York
Saturday, September 23, 2023

Buy now

spot_img

Cheating on Petrol Pumps: आपकी आंखों के सामने पेट्रोल पंप पर ऐसे लग जाता है चूना, समझ लीजिये नहीं तो जेब ढीली होती रहेगी..!

Advertisement
Advertisement

Cheating on Petrol Pumps: आपकी आंखों के सामने पेट्रोल पंप पर ऐसे लग जाता है चूना, समझ लीजिये नहीं तो जेब ढीली होती रहेगी..!

Smart Tricks to Cheat on Petrol Pump: कई बार इस तरह के मामले सामने आते रहते हैं. जिसमें लोगों के साथ पेट्रोल डलवाते समय धोखा हो जाता है और पूरे पैसे देने के बाद भी कम पेट्रोल या डीजल दे दिया है. इस तरह ग्राहक को ठगने के लिए कुछ पेट्रोल पंप कर्मी कुछ ट्रिक का प्रयोग करते हैं. जिनसे बचने के लिए हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे हैं. ताकि अगर आपके साथ भी ऐसा हो चूका है, तो आगे से ऐसा न हो.

आपसे बातों में उलझा लेंगे

अगली बार आप जब भी पेट्रोल लेने जाएं, तो इस बात का ध्यान रखें. अगर पेट्रोल पंप पर पेट्रोल डालने वाला कर्मचारी पेट्रोल डालते वक्त आपसे बातें करने लगता है, तो समझ लें कुछ गड़बड़ हो सकती है और अपना ध्यान मीटर पर रखें. ताकि आपका नुकसान होने से बच जाये.

मीटर में कर देते हैं ये झोल

काफी लोग पेट्रोल या डीजल डलवाते समय अपने मोबाइल में बिजी होते हैं और मीटर पर ध्यान देना भूल जाते हैं. पेट्रोल पंप कर्मचारी इसी बात का फायदा उठा लेते हैं और पहले से मौजूद रीडिंग के आगे से ही आपके वाहन में पेट्रोल डालना स्टार्ट कर देते हैं. यानि आपसे पहले अगर किसी ने 100 रुपये की पेट्रोल डलवायी और आपने 500 या 1000 की, तो आपको पेट्रोल पंप पर सीधे सीधे 100 रुपये का चूना लग सकता है. इसलिए जब भी अपनी कार बाइक में तेल डलवाने जाएं, मोबाइल का यूज करने से बचें. ताकि आपको चूना न लगे. 

मशीन की रीडिंग पर रखें नजर

अगर आपको पेट्रोल डलवाते समय कभी भी चूना लगा है या आप आपने केवल सुना है और आप इससे बचना चाहते हैं. तो पेट्रोल डलवाते समय अपना ध्यान पेट्रोल डालने वाली मशीन के मीटर पर रखें. ताकि आप जितने रुपये की पेट्रोल डलवा रहे हैं. वो अमाउंट मीटर में सही डाला गया या नहीं. ये आपकी नजर में रहे.

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,868FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles