अपराधछत्तीसगढ़

SP ने कांकेर मुठभेड़ को लेकर किया बड़ा खुलासा, तीन नक्सली घायल…

Advertisement

SP ने कांकेर मुठभेड़ को लेकर किया बड़ा खुलासा, तीन नक्सली घायल…
कांकेर: नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में एक बार फिर जवानों को सफलता हाथ लगी है. कल देर रात हुई मुठभेड़ में एक घायल वर्दीधारी महिला माओवादियों को पुलिस ने पकड़ा है, जिसने प्रारंभिक पूछताछ में 2 से 3 अन्य नक्सलियों के घायल होने की जानकारी दी है. घटना स्थल से 1 नग शिंगल शॉर्ट रायफल के साथ जिंदा कारतूस, आईईडी बम व अन्य नक्सल समान मिले है।

(SP) एसपी शलभ कुमार सिन्हा ने बताया कि कांकेर जिले में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत बीएसएफ और जिला पुलिस की संयुक्त टीम जंगलों की खाक छान रही है. शुक्रवार को भी बीएसएफ और डीईएफ की संयुक्त टीम बड़गांव के आसपास के जंगल में नक्सल गस्त पर थी. इसी दौरान उरपांजूर के पास जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई।

एसपी ने बताया, करीब आधे घंटे चली इस मुठभेड़ में नक्सली जंगल की आड़ लेकर भाग निकले. घटना स्थल का सर्च करने पर एक गंभीर रुप से घायल अवस्था में एक महिला माओवादी मिली, जिसे पुलिस ने पकड़ लिया. महिला माओवादी के पैर में गोली लगने के कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गई थी।

बताया जा रहा कि महिला माओवादी आरकेबी डिवीजन अंतर्गत कोटरी एरिया कमेटी के मदनवाड़ा- कोडेकुर्से संयुक्त एलओएस सदस्य फगनी पोडियामी है,जिस पर गंभीर अपराधों में 1 लाख रुपए का इनाम घोषित था. घायल नक्सली का उपचार जिला अस्पताल में जारी है।

पुलिस के अनुसार घायल महिला नक्सली से जो प्रारंभिक जानकारी मिली है उसके अनुसार मुठभेड़ में लगभग 12 से 15 माओवादी मौजूद थे, जिसमें 5 लाख रुपए तक का इनामी माओवादी विनोद गावड़े भी मौजूद था. जवानों की जवाबी कार्यवाही में दो से तीन माओवादियों के भी घायल होने की जानकारी मिली है, जिसे नक्सली अपने साथ लेकर फरार हो गए, लेकिन महिला माओवादी को छोड़ गए, जिसे पुलिस ने पकड़ लिया। वहीं मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों ने आईईडी भी ब्लास्ट किया, जिसमें बीएसएफ के दो जवानों को भी मामूली चोट है, जो फिलहाल ठीक हैं।

Related Articles

Back to top button