अपराधछत्तीसगढ़

सुकमा के धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र में अमित शाह ने CRPF कैंप का किया दौरा, जवानों की बहादुरी को सराहा…!

Advertisement

सुकमा के धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र में अमित शाह ने CRPF कैंप का किया दौरा, जवानों की बहादुरी को सराहा…!

छत्तीसगढ़ के बस्तर पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह ने कई कार्यक्रमों में शिरकत की. शनिवार सुबह जगदलपुर के करणपुर में अमित शाह सीआरपीएफ की 84वां स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम का हिस्सा बने. सीआरपीएफ हेडक्वार्टर से अमित शाह सुकमा जिले के नक्सलगढ़ कहे जाने वाले पोटकपल्ली रवाना हो गए. उन्होंने फॉरवर्ड ऑपरेटिंग बेस (FOB) सीआरपीएफ कैंप का दौरा कर रहवासियों से मुलाकात की और पीडीएस दुकान का लोकार्पण भी किया. नक्सलगढ़ होने के कारण लंबे समय से राशन दुकान की सुविधा पोटकपल्ली गांव में नहीं थी.

छत्तीसगढ़ के दो दिनी दौरे पर गृहमंत्री अमित शाह

पीडीएस दुकान के माध्यम से केंद्र सरकार की फ्री राशन का लाभ ग्राणीणों को मिलेगा. Mi-17 हेलीकॉप्टर से सुकमा में पोटकपल्ली सीआरपीएफ कैंप पहुंचे अमित शाह ने नक्सल मोर्चे पर तैनात जवानों और अधिकारियों से मुलाकात कर हौसला अफजाई की. पहली बार गृहमंत्री अमित शाह ने सुकमा जिले के किसी नक्सल प्रभावित क्षेत्र में सीआरपीएफ कैंप का दौरा किया.

दौरे में अमित शाह के साथ केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला, सीआरपीएफ डीजी एसएल थाओसेन, छत्तीसगढ़ डीजी अशोक जुनेजा समेत पुलिस के आला अधिकारी मौजूद रहे. पोटकपल्ली कैंप में गृहमंत्री ने जवानों को संबोधित करते हुए नक्सल विरोधी अभियान तेज करने के निर्देश दिए.

नक्सल विरोधी अभियान तेज करने के दिए आदेश

उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ और लोकल पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन से इलाके में नक्सली बैकफुट पर हैं. पिछले कुछ वर्षों के मुकाबले नक्सली घटनाओं में भी काफी कमी आई है. इसके लिए जवानों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. एंटी नक्सल ऑपरेशन में कई जवानों की शहादत भी हुई. अमित शाह ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए साहसिक कार्यों की जमकर तारीफ की. उन्होंने सीआरपीएफ के आला अधिकारियों की बैठक कर नक्सल विरोधी अभियान की जानकारी ली.



बस्तर संभाग को नक्सल मुक्त बनाने के लिए CRPF और अर्धसैनिक बलों की गृह मंत्रालय की तरफ से हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया. गृहमंत्री ने पोटकपल्ली कैंप में लगभग डेढ़ घंटे समय बिताया. अमित शाह को अपने बीच पाकर जवान काफी खुश नजर आए. गृहमंत्री के प्रवास को देखते हुए पोटकपल्ली कैंप और सुकमा जिला पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया. पोटकपल्ली कैंप से रवाना होने के बाद गृहमंत्री अमित शाह जगदलपुर एयरपोर्ट पहुंचे. जगदलपुर में विशेष विमान से नागपुर के लिए रवाना हो गए.

Related Articles

Back to top button