आंदोलनछत्तीसगढ़

CG में Rakesh Tikait ने किसानों के साथ भरी हुंकार, अब हसदेव में नहीं कटेगा पेड़…!

Advertisement

CG में Rakesh Tikait ने किसानों के साथ भरी हुंकार, अब हसदेव में नहीं कटेगा पेड़…!

छत्तीसगढ़ के हसदेव अरण्य क्षेत्र में पीकेईबी खदान के विरोध में ग्रामीणों के आंदोलन को समर्थन देने सोमवार को किसान आंदोलन के राष्ट्रीय नेता राकेश टिकैत धरना स्थल हरिहरपुर जिला सरगुजा पहुंचे। सम्मेलन में हजारों की संख्या में मौजूद ग्रामीणों को संबोधित करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि जंगल की जमीन आदिवासियों की है। इसे आपसे छीना नहीं जा सकता। अब हसदेव का एक भी पेड़ नहीं कटेगा, आंदोलन और ज्यादा तेज होगा।

राकेश टिकैत ने कहा कि सभी सरकारें कॉर्पोरेट जगत की सुनती हैं, इसलिए आंदोलन करना पड़ता है। हसदेव के मामले में हम सरकार से भी बात करेंगे कि हसदेव में कोई भी नई खदान नहीं खुलनी चाहिए। राकेश टिकैत ने कहा कि वे आंदोलन को पूरा समर्थन देंगे। छत्तीसगढ़ बचाओ आंदोलन के संयोजक आलोक शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस, मोदी- अडानी के भ्रष्टाचार पर संसद से लेकर सड़क की लड़ाई लड़ रही है, लेकिन कांग्रेस की राज्य सरकारों द्वारा अडानी समूह पर चुप क्यों है।

एक साल से ज्‍यादा समय से ग्रामीण कर रहे आंदोलन

हसदेव अरण्य के सरगुजा जिले में परसा, परसा ईस्ट केते बासेन और केतें एक्सटेंशन कोल ब्लॉक और कोरबा जिले में मदनपुर साउथ व पतुरिया गिदमुड़ी कोल ब्लॉकों का ग्रामीण लंबे समय से विरोध कर रहे हैं। अनुमान के अनुसार

Related Articles

Back to top button