अन्यछत्तीसगढ़

चांदी के बाद अब सोना तस्करी पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही ,,, भारी मात्रा में सोना तस्करी करते अंतरराष्ट्रीय तस्कर गिरफतार

Advertisement

चांदी के बाद अब सोना तस्करी पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही ,,, भारी मात्रा में सोना तस्करी करते अंतरराष्ट्रीय तस्कर गिरफतार

महासमुंद पुलिस ने अवैध तस्करी के खिलाफ एक और बड़ी कार्रवाई की है। डेढ़ करोड़ के चांदी पकड़ने के बाद अब लाखों रुपयों का सोना पुलिस ने पकड़ा है। कोमाखान पुलिस को यह सफलता मिली है। 17 लाख 4 हजार 100 रुपए के सोने के जेवरात के साथ दो तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये तस्कर मारूती सलेरियो में सोना की तस्करी कर रहे थे। तस्कर अमृतसर (पंजाब) का बताया जा राह है। इनके पास से 17041 नग सोने के आभूषण पाए गए है। जेवरात और कार समेत 20 लाख के सामान पुलिस ने जब्त किए है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, कोमाखान थाना क्षेत्र के अंतर्गत अन्तर्राजीय चेक पोस्ट फॉरेस्ट नाका टेमरी के पास पुलिस संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रही थी। तभी खरियार रोड ओडिशा की तरफ से एक सफेद रंग की मारूती सलेरियों कार क्रमांक CG 04 MZ 7131 तेज रफ्तार से छत्तीसगढ़ की ओर आ रही थी। उसे चेक पोस्ट के पास रोका गया। कार में दो व्यक्ति बैठे मिले। जिनसे पूछताछ करने पर ड्राईवर के बगल सीट पर बैठे व्यक्ति ने अपना नाम मनप्रीत सिंह पिता हरदयाल सिंह उम्र 30 वर्ष अमृतसर, पंजाब और वाहन चालक ने अपना नाम वहाजउद्दीन पिता पीर मोम्मद उम्र 37 वर्ष मौदहापारा वार्ड नं. 36 कल्लू गैरेज के बाजू रायपुर का रहने वाला बताया।

पुलिस को देने लगे गोलमोल जवाब

ये तस्कर पूछताछ में घुमावदार जवाब दे रहे थे, तलाशी ली गई तो काला बैंग पाया गया। बैग को चेक कराने कहा गया तो सोने के जेवरात नाक, कान, गला में पहनने वाला समान रखना बताया। चेक करने पर भारी मात्रा में सोने का आभूषण (कान की बाली, टाप, नाक का लौंग, फुल्ली, नथनी, गेहॅू दाना, चैन लॉकेट) रखे मिला। सोने के आभूषण को अमृतसर पंजाब से लाना और छत्तीसगढ व ओडिशा क्षेत्र के विभिन्न जगहों में बेचना बताया। पुलिस ने आभूषण के संबंध में दस्तावेज दिखाने कहा इसपर वैधानिक दस्तावेज पेश नहीं किया गया और पुलिस को गोलमोल जवाब देने लगे।

ये आभूषण किए गए जब्त

सोने के आभूषण के संबंध में कोई दस्तावेज नहीं होने से सोने के आभूषण कान की बाली, टाप, नाक का लौंग, फुल्ली, नथनी – 16285 नग, गेहॅू दाना – 332 नग, चैन – 01 नग, लॉकेट – 423 नग जिसकी कीमत करीबन 17,04,100 रूपये और वाहन मारूती सलेरिया कार क्र- CG 04 MZ 7131 जिसकी कीमती करीबन 4 लाख को जब्त कर थाना कोमाखान लाया गया। आरोपियों को धारा 41 (1+4) जा.फौ., धारा 379 भादवि के तहत गिरफ्तार किया गया है। फ़िलहाल अभी पूछताछ की जा रही है।

Related Articles

Back to top button