खेल जगतछत्तीसगढ़

CG के 5 संभाग के खिलाड़ी जगदलपुर में दिखाएंगे जौहर:राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ, फुटबॉल, टेबल टेनिस समेत अन्य खेलों में 700 खिलाड़ी लिए हिस्सा

Advertisement

जगदलपुर में राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में गुरुवार को 4 दिवसीय राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। इस प्रतियोगिता में प्रदेश के सरगुजा, रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और बस्तर संभाग के करीब 700 खिलाड़ी हिस्सा लिए हैं। शहर के इंदिरा प्रियदर्शिनी स्टेडियम में फुटबाल, टेबल टेनिस, योगा और डॉज बॉल के खेल होंगे। खास बात यह है कि हाल ही में बने इंदिरा प्रियदर्शनी स्टेडियम में पहली बार इन खेलों का आयोजन किया जा रहा है।

इस चार दिवसीय राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में बस्तर जोन की मेजबानी में फुटबॉल, योगा, डाॅज बाॅल और टेबल टेनिस की प्रतियोगिताएं आयोजित की गई है। इसमें सुब्रतो फुटबाल में 14 और 17 वर्ष आयुवर्ग के बालक और 17 वर्ष आयुवर्ग की बालिकाएं हिस्सा ली हैं। योगा और टेबल टेनिस में 14, 17 और 19 वर्ष आयुवर्ग के बालक और बालिकाएं अपना जौहर दिखाएंगे। वहीं डाॅज बाॅल में 17 वर्ष आयुवर्ग के बालक और बालिकाएं हिस्सा लिए हैं।

खिलाड़ियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी।

कलेक्टर चंदन कुमार ने कहा कि, कई ऐसे बच्चे हैं, जिनमें अद्भुत खेल कौशल होता है। लेकिन, उन्हें अवसर नहीं मिलने के कारण आगे नहीं बढ़ पाते हैं। शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता ऐसे ही खेल कौशल से भरपूर खिलाड़ियों को अवसर प्रदान करता है। ताकि वे अपने कौशल के प्रदर्शन से देश-दुनिया में अपना और क्षेत्र का नाम रोशन कर सकें। उन्होंने कहा कि गांव में रहने वाले बच्चे जब प्रदेश स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं में शामिल होते हैं, तब वे अन्य खिलाड़ियों के खेल कौशल को भी देख पाते हैं। इससे उनके खेल कौशल का विकास होने के साथ ही आत्मविश्वास भी बढ़ता है।

Related Articles

Back to top button