अपराधछत्तीसगढ़

मोबाइल फोन के लिए दोस्त का मर्डर ,,,चाकू मारकर पटरियों पर फेंका ,,, तीन टुकड़ों में कटा युवक का शरीर ,,, नाबालिग था मास्टरमाइंड

Advertisement

मोबाइल फोन के लिए दोस्त का मर्डर ,,,चाकू मारकर पटरियों पर फेंका ,,, तीन टुकड़ों में कटा युवक का शरीर ,,, नाबालिग था मास्टरमाइंड

रायपुर में तीन दिन पहले हुए एक मर्डर के मामले में हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ है। तीन दिन पहले गुढ़ियारी के रेलवे ट्रैक पर एक युवक का क्षत-विक्षत शव मिला था। पुलिस इसे हादसा मानकर चल रही थी। इलाके में इस कांड के पीछे हत्या की चर्चा थी और आखिरकार तथ्य भी कुछ ऐसे ही सामने आए। पटरियों पर जिस युवक की लाश मिली थी उसे उसके ही दोस्तों ने मारा था। सारा बखेड़ा एक मोबाइल फोन की वजह से शुरू हुआ और एक जिंदगी खत्म हो गई।

19 साल का विकेश मारा गया।

विकेश शेंद्र (19) नाम के युवक की हत्या उसके ही नाबालिग दोस्त ने की। पूरी प्लानिंग से घटना को अंजाम दिया गया। इस मामले में पुलिस ने दो नाबालिगों और वारदात में शामिल दो अन्य युवकों जीतू महानंद, दौलत निर्मलकर को पकड़ा है। इनके पास से पुलिस ने इस हत्याकांड में इस्तेमाल स्कूटर, चाकू और मोबाइल फोन भी बरामद किया है।

इन दोनों ने दिया नाबालिग मास्टर माइंड का साथ।

ऐसे रची गई दोस्त के हत्या की साजिश
गुढ़ियारी पुलिस पटरियों पर मिली लाश को हत्या नहीं मान रही थी। पुलिस को पोस्टमॉर्टम का इंतजार था। शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में ये बात सामने आई कि विकेश की हत्या चाकू मारकर की गई। बाद में उसे पटरियों पर फेंक दिया गया था। ट्रेन की चपेट में आने की वजह से विकेश का सिर, धड़ और कमर के निचले हिस्से समेत दोनों टांगे, अलग-अलग पड़े मिले थे।

बीते तीन दिनों में पुलिस ने पता लगाया कि जिसकी लाश मिली वो खमतराई का रहने वाला विकेश है। ये भी पता लगा कि वो आखिरी बार जीतू के साथ कहीं जाता दिखाई दिया था। जीतू भी खमतराई का ही रहने वाला था। इसे पकड़कर जब पुलिस ने पूछताछ की तो सारा कांड खुलकर सामने आ गया। जीतू ने अपने साथी दौलत और दो नाबालिगों के बारे में बताया। जीतू ने कहा कि सबने मिलकर विकेश से मारपीट की और चाकू मारकर उसे पटरियों पर फेंका ताकि ये हत्या एक हादसा लगे।

नाबालिग से मोबाइल का झगड़ा
इस कांड में शामिल एक 16 साल के नाबालिग का मोबाइल फोन विकेश के पास था। नाबालिग ने कहा था कि इस मोबाइल को बेचकर वो रुपए उसे देदे। विकेश ने नाबालिग का मोबाइल हथिया लिया। लालच में आकर उसे मोबाइल नहीं लौटाया, कुछ दिन पहले दोनों के बीच इसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। घटना वाली रात नाबालिग ने पटरियों के पास विकेश को मिलने बुलाया। फिर दोनों के बीच झगड़ा हुआ, इस बार नाबालिग अपने साथ चाकू लेकर आया था। उसने विकेश को सबक सिखाने की इच्छा से चाकू मारे, जीतू और अन्य साथियों ने टी शर्ट से विकेश के हाथ बांध दिए थे और पीटने लगे, फिर उसे पटरियों के पास छोड़कर भाग गए थे।

Related Articles

Back to top button