अन्यछत्तीसगढ़धर्म-कला -संस्कृतिबिलासपुरमनोरंजनराष्ट्रीय

अविभाजित मध्यप्रदेश के समय सांसद व विधायक रह चुके, स्वर्गीय श्री गोदिल प्रसाद अनुरागी की 94 वीं जयंती मनाई गई

रतनपुर से संवाददाता कीर्ति सोनी की ख़ास रिपोर्ट-अविभाजित मध्यप्रदेश के समय सांसद और विधायक रह चुके, स्वर्गीय श्री गोदिल प्रसाद अनुरागी की 94 वीं जयंती रतनपुर भीम चौक स्थित सूर्यवंशी सामुदायिक भवन में 5 नवम्बर को मनाया गया,
इस जयंती कार्यक्रम में बताया गया कि रतनपुर भीम चौक का नामकरण स्वर्गीय श्री गोदिल प्रसाद अनुरागी के रासलीला के विशालकाय मूर्ति स्थापित करने के कारण इन्होंने ही,इस चौक का नाम रखा था. इस कार्यक्रम में अनुरागी गौरव पुरस्कार भी समाज के रासलीला,रहस से संबंधित कलाकारों को वितरित किया गया.

इस कार्यक्रम में पहुंचे अतिथि श्री नीरज जायसवाल ने कहा कि उनके बताए मार्ग में हमें चलना चाहिए और उनकी प्रतिमा जहां स्थापित किए जाएंगे एक लाख रुपए सहयोग करने की बात भी कही. और उन्होंने कहा कि जो भी चाहिए अनुरागी जी से उन्हें बहुत प्रेम है और यही उनके लिए सच्ची श्रद्धांजलि है. ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रमेश सूर्या ने कहा कि समाज को गौरवान्वित है और उन्हें प्रणाम करता हूं और सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, साथ ही उनके रासलीला की लिपि को सुरक्षित करने और उन्हें पद्मश्री से नवाजे जाने हेतु संस्कृति विभाग छत्तीसगढ़ शासन और मुख्यमंत्री को आवेदन देने की बात कही.
इस कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष सूर्यवंशी समाज श्री बिसाहू राम आनंद , जिला कांग्रेस कमेटी महामंत्री आशीष शर्मा, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी रतनपुर अध्यक्ष रमेश सूर्या ,तानिया अनुरागी,मीडिया प्रभारी-हरीश माड़वा, रामखिलावन अनुरागी, खुशाल चंद अनुरागी, भगतराम सोंकी, द्वारिका मंडलोई, शिवप्रसाद सूरज, नंदकुमार माड़वा, अनिरुद्ध कमलसेन, विधायक कमल के अलावा सूर्यवंशी समाज के लोग उपस्थित हुए, कार्यक्रम का संचालन रामरतन भारद्वाज ने किया.

Related Articles

Back to top button