अन्यछत्तीसगढ़

कलेक्टर श्री एल्मा ,बैगा बाहुल्य ग्राम औरापानी में ग्रामीणों की सुनी समस्याएं

Advertisement

कलेक्टर श्री एल्मा ,बैगा बाहुल्य ग्राम औरापानी में ग्रामीणों की सुनी समस्याएं

जगदीश देवांगन,मुंगेली कलेक्टर श्री पी.एस एल्मा ने अपने भ्रमण कार्यक्रम के दौरान आज जिले के विकास खण्ड लोरमी के दुरस्थ और वनो से आच्छादित बैगा बाहुल्य ग्राम औरापानी पहुॅचे और वहां ग्रामीणों से आत्मीय बात चीत करते हुए उनकी समस्याएं सुनी तथा उनके समस्याओं के निराकरण के लिए जनपद पंचायत के मुख्य कार्य पालन अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिये।
कलेक्टर श्री एल्मा ने ग्रामीणों से राज्य शासन द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्राप्त की। उन्होने कहा कि शिक्षित और जागरूक व्यक्ति आगे आकर योजनाओं का लाभ ले लेते है।

जिसके कारण अन्य व्यक्ति योजनाओं का लाभ लेने से वंचित हो जाते है। इस हेतु उन्होने प्रत्येंक व्यक्ति को शिक्षित और जागरूक होने की बात कहीं। इसके पूर्व कलेक्टर श्री एल्मा ने ग्राम में स्थापित सौर ऊर्जा संयत्र का भी अवलोकन किया। तत्पश्चात् कलेक्टर श्री एल्मा ने ग्रामीणों से रूबरू होते हुए उनके हाल चाल जाना। इस अवसर पर ग्रामीणों ने बताया कि उनके ग्राम औरापानी में 45 घर है। जिसमें अधिकाश बैगा जनजाति के लोग निवास करते है। उन्होने बताया कि गरीबी रेखा श्रेणी के राशन कार्ड धारकों को मात्र 1 रूपये प्रति किलों के दर से चावल दिया जा रहा है। चावल का उठाव समिति से की जाती है और उन्होने प्रति माह चावल प्राप्त होने की भी बात कहीं। इस अवसर पर ग्रामीणों ने सौर ऊर्जा से चलने वाले विद्युत सहित अन्य समस्याओं के बारे में जानकारी दी। कलेक्टर श्री एल्मा ने उनकी बातों को गंभीरता से सुना और उनकी समस्याओं केे निराकरण के लिए जनपद पंचायत लोरमी के मुख्य

Related Articles

Back to top button