अन्य

भारत मे आज से पूरी तरह बंद हो जायेगा पबजी

Advertisement

नई दिल्ली : पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट को आज से भारतीय यूजर्स के लिए पूरी तरह बंद कर दिया गया है। भारत में किसी भी सूरत में अब इसका इस्तेमाल नहीं हो पाएगा। इसकी जानकारी खुद पबजी इंडिया ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए दी है। बताते चलें कि, पबजी को पिछले महीने ही सरकार ने बैन किया था। लेकिन उसके बाद भी जिन लोगों के फोन में पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट पहले से डाउनलोडेड था, वे आराम से एप का इस्तेमाल कर पा रहे थे। अब 30 अक्टूबर से देश में इसे इस्तेमाल कर पाना संभव ही नहीं होगा।

फेसबुक पर किया एलान

पबजी मोबाइल ने अपने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा है, ‘डियर फैन्स, 2 सितंबर, 2020 को इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अंतरिम आदेश के बाद टेंसेंट गेम्स भारत में अपनी सभी सर्विस और एक्सेस को 30 अक्तूबर 2020 को बंद करने जा रहा है। यूजर की डाटा की सुरक्षा हमेशा से हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है और हमने हमेशा भारत में लागू डाटा सुरक्षा कानूनों और नियमों का अनुपालन किया है। हमें यहां से जाने का बेहद अफसोस है। आप सभी का धन्यवाद।’

टेंसेंट को 2.48 लाख करोड़ रुपये का घाटा

भारत में पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट के बैन होने से टेंसेंट को 2.48 लाख करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। पबजी को साल 2018 में भारत में लॉन्च किया गया था और 2020 में बैन होने तक भारत में इसके सबसे ज्यादा यूजर्स हो गए थे। दुनिया के कुल यूजर्स में से भारत के 24 फीसदी यूजर्स थे।

Related Articles

Back to top button